समाचार

BJP ने देश में केरोसीन छिड़क दिया है, एक चिंगारी आग लगा देगी, लंदन से राहुल गांधी ने दागा रॉकेट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने ने पूरे देश में केरोसीन छिड़क दिया है, एक चिंगारी से आग भड़क सकती है। राहुल गांधी ने कहा कि देश में हालात ठीक नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी किसी की नहीं सुनते हैं। देश में लोगों की आवाज दबाने की कोशिश हो रही है।

राहुल गांधी ने चीन मुद्दे पर भी केंद्र सरकार को निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने कहा कि चीनी सेना लद्दाख में घुस चुकी है। राहुल गांधी ने एलएसी विवाद के रूस-यूक्रेन युद्ध से भी जोड़ दिया। राहुल गांधी लंदन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ प्रोग्राम में बोल रहे थे।

चीन मुद्दे पर बात नहीं करना चाहती सरकार

राहुल ने दावा किया कि रूस जो यूक्रेन में कर रहा है कुछ वैसी ही स्थिति चीन ने लद्दाख में पैदा की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार इस बारे में बात तक नहीं करना चाहती।

गांधी के अनुसार, ‘चीन की सेनाएं लद्दाख़ और डोकलाम दोनों जगह हैं। राहुल ने कहा कि चीन की तरफ से कहा जा रहा है इन इलाक़ों से भारत का संबंध तो है लेकिन हम नहीं मानते कि यह भूभाग आपका है। उन्होंने आगे कहा मेरी समस्या यह है कि भारत सरकार इस पर कोई बात नहीं करना चाहती।’

एक ही कंपनी के पास सभी एयरपोर्ट, पोर्ट…यह बहुत खतरनाक

राहुल गांधी ने परोक्ष रूप से एक बार फिर देश में चुनिंदा बिजनेस ग्रुप की मोनोपली पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि एक कंपनी के लिए सभी हवाई अड्डों, सभी बंदरगाहों, सभी बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करना बहुत खतरनाक है। यह (निजी क्षेत्र का एकाधिकार) इस रूप में कभी अस्तित्व में नहीं रहा। कांग्रेस नेता ने कहा कि सत्ता और पूंजी के इतने बड़े केंद्रीकरण के साथ इसका अस्तित्व कभी नहीं रहा।

बीजेपी ध्रुवीकरण के कारण सत्ता में

राहुल ने कहा कि बीजेपी सरकार में रोजगार कम हुए हैं> इसके बावजूद ध्रुवीकरण के कारण सत्ता में बनी हुई है। भारत में आज अच्छे हालात नहीं हैं। बीजेपी ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा है। उन्होंने कहा कि हम कह रहे हैं- हमारे पास एक ऐसा भारत है जहां अलग-अलग विचार रखे जा सकते हैं और हम बातचीत कर सकते हैं।

Back to top button