बॉलीवुड

बॉलीवुड बनाम साउथ की जंग में अभिनेता अक्षय कुमार भी कूदे, बोले- मुझे गुस्सा आता है जब कोई…

बॉलीवुड बनाम दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में दो बड़े एक्टर आपस में भिड़ गए थे। बॉलीवुड सुपर स्टार अजय देवगन और साउथ एक्टर किच्चा सुदीप के बीच भाषा विवाद छिड़ गया था। दोनों एक्टर ही हिन्दी भाषा को लेकर आपस में सोशल मीडिया पर भिड़ गए थे।

akshay kumar

इसके बाद तो ये लड़ाई बॉलीवुड बनाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री की हो गई थी। विवाद बढ़ा तो डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा से लेकर सोनू नियम तक इस विवाद में पड़ गए थे। अब अभिनेता अक्षय कुमार भी भाषा विवाद की बहस में कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा है कि इन सबकी वजह से ही हमारा बेड़ा गर्क हुआ था।

हिन्दी पर छिड़ गई थी अजय-किच्चा में बहस

हिन्दी भाषा को लेकर हाल ही में अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच बहस छिड़ गई थी। असल में साउथ एक्टर किच्चा सुदीप का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें एक्टर ने हिन्दी भाषा को राष्ट्र भाषा मानने से इनकार कर दिया था। उनके वीडियो पर बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने कमेंट कर दिया था।

ajay and sudeep

उन्होंने लिख दिया था कि अगर हिन्दी राष्ट्र भाषा नहीं है तो अपनी फिल्मों को हिन्दी में डब करके रिलीज क्यों करते हैं। इसके बाद तो दोनों ही ओर से कमेंट की बौछार आ गई थी। इस विवाद में कई और बड़े कलाकारों की एंट्री हो गई थी। बाद में किच्चा ने अजय से कहा था कि वो सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं। उनका पूरा वीडियो अभिनेता ने नहीं देखा।

अक्षय कुमार की भी हो गई एंट्री

अब भाषा विवाद और बॉलीवुड बनाम साउथ इंडस्ट्री की जंग में अभिनेता अक्षय कुमार भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस सच को स्वीकारा है कि साउथ फिल्मों की तुलना में बॉलीवुड फिल्में इन दिनों चल नहीं पा रही हैं। हालांकि अक्षय को आशा है कि वो वक्त भी जल्द ही आएगा जब हर फिल्म अच्छा परफॉर्म करेगी।

akshay kumar and ajay devgan

भाषा विवाद पर उन्होंने कहा कि वो विभाजन में यकीन ही नहीं रखते हैं। एक्टर ने कहा कि इस वजह से हमारा बेडागर्क हो चुका है। ब्रिटिश राज में हमको बांटा गया था। अंग्रेज हम लोगों को विभाजित किया करते थे। अभिनेता ने कहा कि हमें जाति और धर्म में बांटकर हम लोगों का फायदा उठाया गया।

जानें किस बात पर आता है अक्षय को गुस्सा

अक्षय कुमार बोले कि उनको गुस्सा आता है जब कोई ये बोलता है कि ये साउथ इंडस्ट्री से है, ये बॉलीवुड से है। एक्टर ने कहा कि हम सब एक ही इंडस्ट्री से हैं। वहीं अक्षय कुमार को पैन इंडिया शब्द से भी आपत्ति है। वो बोले कि ये शब्द उनकी समझ में ही नहीं आता है। अक्षय ने कहा कि वो विभाजन शब्द पर यकीन नहीं करते हैं।

akshay kumar

वहीं दूसरी ओर उन्होंने ये भी कहा कि हमको एक इंडस्ट्री मानना चाहिए। इसको हिंदी या उत्तर कहकर बांटने की क्या जरूरत है। अभिनेता ने कहा कि हम लोग अपनी-अपनी मातृ भाषा में बात करते हैं। ये बहुत अच्छी बात है। आखिर इसे मुद्दा बनाने की क्या जरूरत है। भाषा को लेकर बहस करने की जरूरत ही क्यों पड़ती है।

Back to top button