बॉलीवुड

बाल कलाकार रूप में बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली बच्ची आज TV की सुपरस्टार, पहचानना होगा मुश्किल

बॉलीवुड में बाल कलाकार के तौर पर काम करने वाले बच्चों में कुछ ही ऐसे हैं जो बड़े होकर भी उस सफलता को कायम रख पाए हैं। इसी तरह की एक कलाकार हैं जेनिफर विंगेट। एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट छोटे पर्दे पर काफी हिट हैं। वो कई तरह के रोल कर चुकी हैं। आपको बता दें कि जेनिफर बॉलीवुड फिल्मों में भी बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आ चुकी हैं।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में 10 साल की उम्र में फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ से की थी। उसके बाद, वह 12 साल की उम्र में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ में दिखीं। वह बतौर चाइल्ड एक्टर कई बड़े स्टार्स के साथ नजर आ चुकी है। ऐश्वर्या राय बच्चन, रानी मुखर्जी, आमिर खान, मनीषा कोइराला के साथ जेनिफर बड़े पर्दे पर काम कर चुकी हैं। वह ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘कुछ ना कहो’ में पूजा के किरदार में नजर आई थीं।

जेनिफर विंगेट टीवी पर भी बचपन से काम कर रही हैं। 36 वर्षीय जेनिफर सरस्वतीचंद्र में कुमुद देसाई, बेहद में माया मेहरोत्रा और बेपनाह में जोया सिद्दीकी के रोल में दर्शकों को काफी पसंद आईं। ‘बेहद’ के बाद वह ‘बेहद 2’ में भी नजर आईं। इसमें उऩके को स्टार आशीष चौधरी और शिविन नारंग थे। जेनिफर अब वेब सीरीज में भी काम कर रही हैं।

मुंबई में हुआ जन्म

जेनिफर विंगेट का जन्म मुंबई में हुआ। उनके पिता मराठी हैं जबकि मां क्रिश्चियन हैं। उनके पिता का नाम हेमंत विंगेट और माता का नाम प्रभा विंगेट है। उनके पिता रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम करते हैं और मां हाउस वाइफ हैं। उनके बड़े भाई का नाम मूसा विंगेट है।

2005 में वह अपने को-स्टार करण सिंह ग्रोवर को डेट करने लगीं। उनसे वह टीवी शो, ‘कसौटी जिंदगी की’ के सेट पर मिलीं। उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। 9 अप्रैल 2012 को करण और जेनिफर दोनों ने शादी कर ली। शादी के 2 साल बाद दोनों ने साल 2014 में तलाक ले लिया।

Back to top button