बॉलीवुड

दाढ़ी-मूंछ वाली कॉमेडी भारती को पड़ी भारी, विरोध के बाद हाथ जोड़कर मांगी माफी, कहा-बहन समझ..

भारती सिंह के जोक्स पर हंसी किसे नहीं आती, लेकिन इस बार भारती का एक जोक उनके लिए मुसीबत बन गया है। दाढ़ी मूंछ को लेकर कॉमेडियन के कमेंट का जमकर विरोध विरोध हो रहा है। भारती ने अपने एक शो में दाढ़ी-मूंछों पर एक जोक किया था, जिसपर सिख समुदाय के लोग आपत्ति जता रहे हैं और उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

bharti singh

अब इस मामले को लेकर अमृतसर सिख संघटनों द्वारा भारती सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया गया है। मामला बढ़ने के बाद भारती ने हाथ जोड़कर सिख समुदाय से माफी भी मांगी है। भारती सिंह ने अपना एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने सिख समुदाय से हाथ जोड़कर माफी मांगी है।

भारती ने सफाई में ये कहा

भारती सिंह (Bharti Singh) हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए वीडियो में कहती हैं, ‘एक-दो दिन से एक वीडियो वायरल हो रहा है। मुझे भेजा भी गया है और मैसेज भी किया गया है कि मैंने दाढ़ी-मूछ का मजाक उड़ाया है। मैं पिछले दो दिनों से वीडियो देख रही हूं।

मैं रिक्वेस्ट करूंगी कि आप लोग भी वो वीडियो देखो। मैंने किसी भी धर्म या कास्ट के बारे में नहीं बोला है कि इस धर्म के लोग दाढ़ी रखते हैं। मैं नहीं कहा कि पंजाबी लोग दाढ़ी रखते हैं या फिर दाढ़ी-मूछ रखने से ये प्रॉब्लम होती है’।

बहन समझ कर माफ कर दो

भारती (Bharti Singh) ने आगे कहा, ‘मैं अपने दोस्त के साथ कॉमेडी कर रही थी कि आजकल लोग दाढ़ी-मूछ रखते हैं। लेकिन अगर मेरी इन बातों से किसी धर्म या जाति के लोगों को ठेस पहुंची हैं, तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं। मैं खुद पंजाबी हूं और अमृतसर मैं पैदा हुई हूं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

मैं पंजाब का मान पूरा रखूंगी और मुझे पंजाबी होने पर गर्व है’। कॉमेडियन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘मैं कॉमेडी करती हूं। लोगों को खुश करने के लिए ना किसी का दिल दुखाने के लिए. अगर मेरी किसी बात से कोई हर्ट हुआ है, तो माफ कर देना अपनी बहन समझकर।’

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, भारती के एक कॉमेडी शो में टीवी एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन गेस्ट के तौर पर नजर आई थीं। जैस्मिन से मस्ती मजाक में भारती कहती दिखी। दाढ़ी-मूंछ क्यों नहीं चाहिए। दूध पीने के बाद दाढ़ी मुंह में डालों तो सेवइयों का टेस्ट आता है।

मेरी काफी सारी फ्रेंड्स जिनकी अभी शादी हुई है वो सारा दिन दाढी-मूंछ से जुएं निकालने में बिजी रहती हैं। दाढ़ी-मूंछों पर भारती की इस टिप्पणी पर ही पूरा विवाद हो रहा है। हालांकि यह साफ है कि इस कॉमेडी में उन्होंने कहीं भी किसी समुदाय का नाम नहीं लिया है।

Back to top button