समाचार

नवनीत राणा का दिल्ली के हनुमान मंदिर में चालीसा पाठ, उद्धव की करप्शन की लंका जलाने का संकल्प

महाराष्ट्र के बाद शनिवार को सांसद नवनीत राणा ने दिल्ली में हनुमान चालीसा पाठ किया। नवनीत राणा के साथ उनके विधायक पति रवि राणा भी मौजूद थे। नवनीत राणा  ने दिल्ली के कनॉट प्लेस (CP) स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया। प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचने से पहले नवनीत राणा ने पद यात्रा भी की।

मुंबई में गिरफ्तार हुए थे राणा दंपत्ति

आपको बता दें कि सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को अप्रैल में तब गिरफ्तार कर लिया गया था जब उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था। फिलहाल दोनों जमानत पर रिहा हैं। हनुमान चालीसा विवाद के बाद नवनीत राणा और उनके पति के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया था। हालांकि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट राजद्रोह कानून पर रोक लगा चुका है और इसकी समीक्षा के लिए केंद्र सरकार को निर्देश दिए हैं।

नवनीत राणा ने उद्धव पर बोला हमला

सांसद नवनीत राणा ने कहा कि महाराष्ट्र से शकुनि और अपशकुनी के संकट को दूर करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। हनुमान चालीसा पाठ के बाद नवनीत राणा ने कहा कि अब हम जब लड़ाई के मैदान में उतर चुके हैं तो उद्धव की करप्शन की लंका को जलाकर ही रुकेंगे।

औरंगजेब की कब्र पर जाने वालों पर कार्रवाई कब?

राणा दंपत्ति ने कहा कि महाराष्ट्र में हमने हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कही तो हमें 13-14 दिनों के लिए जेल में डाल दिया गया। एक महिला से कैसे बर्ताव किया गया, यह भी पूरी दुनिया ने देखा। मेरे घर पर भी कार्रवाई की गई। अब ओवैसी ने औरंगजेब की कब्र पर जाकर वहां फूल चढ़ाए हैं। इस पर उद्धव ठाकरे ने अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की। आखिर औरंगजेब की कब्र पर फूल चढ़ाने वाले वालों पर ऐक्शन कब होगा?

हनुमान चालीसा से करो सभा की शुरुआत

राणा दंपत्ति ने उद्धव ठाकरे को चुनौती देते हुए कहा है कि शनिवार को होने वाली शिवसेना की रैली का आगाज उद्धव ठाकरे को हनुमान चालीसा से करना चाहिए। अगर उनमें हिम्मत है तो वह सबके सामने सभा में हनुमान चालीसा का पाठ करें। उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे में बालासाहेब ठाकरे का हिंदुत्व जरा भी बचा है तो आज उन्हें ऐसा ही करना चाहिए।

Back to top button