बॉलीवुड

इन सुपरस्टार की हिट फ़िल्में ठुकराकर आज भी पछताती होगी कंगना रनौत, अफ़सोस में कही थी बात

हिंदी सिनेमा में ‘क्वीन’ के नाम से ख़ास पहचान रखने वाली मशहूर और ख़ूबसूरत अभिनेत्री कंगना रनौत सुर्ख़ियों में रहने का कोई मौका नहीं छोड़ती है. वे अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में आ जाती है. कभी अपनी फ़िल्में, कभी अदाकारी तो कभी अपने बयानों के कारण सुर्खियां बटोरती रहती है.

kangana ranaut

कंगना रनौत बीते 16 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही है और इस डेढ़ दशक से ज़्यादा के करियर में उन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है. कंगना बिना किसी गॉडफादर के आज बॉलीवुड में बड़े और ख़ास मुकाम पर है. कंगना ने अपने फ़िल्मी सफर के दौरान कई चुनौतियों का भी सामना किया है.

kangana ranaut

कंगना ने बॉलीवुड में अपने कदम महज 19 साल की उम्र में रख दिए थे. 35 साल की हो चुकी कंगना की पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ थी. यह फिल्म साल 2006 में आई थी. कंगना ने अपने 15 से 16 साल के करियर में अब तक थलाइवी, मणिकर्णिका, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स सहित और भी कई शानदार फिल्मों में काम किया है

kangana ranaut

कुल मिलाकर देखा जाए तो कंगना का फ़िल्मी करियर सफल और शानदार रहा है. हालांकि कंगना से कुछ गलतियां नहीं होती तो उनका करियर और शानदार हो सकता था. उनके हिस्से में कई और सफल फ़िल्में आ सकती थी. क्योंकि उन्होंने अक्षय कुमार, सलमान खान और रणबीर कपूर जैसे सितारों की फ़िल्में ठुकरा दी थी और बाद में वे फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में सफल रही. आइए आज आपको कंगना द्वारा ठुकराई गई कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताते हैं.

‘द डर्टी पिक्चर’…

kangana ranaut

‘द डर्टी पिक्चर’ हिंदी सिनेमा की एक सफ़ल फिल्म है. निर्देशक मिलन लुथरिया की यह फिल्म 2 दिसंबर 2011 को रिलीज हुई थी. फिल्म में अहम रोल में विद्या बालन, नसीरुद्दीन शाह और इमरान हाशमी नजर आए थे. विद्या ने जो रोल निभाया था वो रोल पहले कंगना को ऑफर हुआ था. एक साक्षात्कार में कंगना ने कहा था कि उन्हें ‘द डर्टी पिक्चर’ ऑफर हुई थी लेकिन मैं विद्या बालन से बेहतर नहीं कर सकती थीं.

‘संजू’…

kangana ranaut

बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म में संजय दत्त का रोल मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर ने निभाया था. वहीं फिल्म में संजू की पत्नी का जो रोल दीया मिर्जा ने निभाया था वो रोल पहले कंगना को ऑफर हुआ था हालांकि अभिनेत्री ने निजी कारणों से इस फिल्म को न कह दिया था.

‘बजरंगी भाईजान’…

kangana ranaut

अभिनेता सलमान खान के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक ‘बजरंगी भाईजान’ मानी जाती है. साल 2015 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था. सलमान के अपिजोट फिल्म में अहम रोल अभिनेत्री करीना कपूर खान ने निभाया था जबकि पहले इस रोल के लिए कंगना को अप्रोच किया गया था.

‘सुल्तान’…

kangana ranaut

कंगना रनौत ने सलमान खान की एक और फिल्म ठुकरा दी थी. उस फिल्म का नाम था ‘सुल्तान’. यह फिल्म साल 2016 में आई थी और यह फिल्म भी काफी सफ़ल रही थी. बाद में इस फिल्म में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की एंट्री हुई थी. कंगना का फिल्म को लेकर मानना था कि फिल्म में उनके लिए कुछ भी नहीं है.

‘एयरलिफ्ट’…

kangana ranaut

कंगना रनौत ने सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ भी ठुकरा दी थी. साल 2016 में आई अक्षय की यह फिल्म हिट रही थी. कंगना ने इस फिल्म को समय न होने के कारण ठुकरा दिया था. बाद में इसमें अक्षय के साथ अभिनेत्री निम्रत कौर ने काम किया था.

कंगना के वर्कफ़्रंट की बात करें तो वे इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘धाकड़’ के प्रमोशन में व्यस्त चल रही हैं. कंगना, अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता की यह बहुप्रतीक्षित फिल्म 20 मई को रिलीज होने जा रही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Dhaakad (@kanganaranaut)

Back to top button