बॉलीवुड

किसने बदला करीना का असली नाम, दादा राजकपूर ने रखा था,रणबीर की बहन रिद्धिमा से है नाम का कनेक्शन

करीना कपूर आज बॉलीवुड की एक हिट एक्ट्रेस हैं। करीना का नाम आज बॉलीवुड का एक चर्चित नाम है। लेकिन कम लोग ही जानते होंगे कि ये उनका असली नाम नहीं है। उनका असली नाम बदल दिया गया है।

2000 में आई थी पहली फिल्म

साल 2000 में करीना कपूर ने फ़िल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ अभिषेक बच्चन  लीड रोल में थे। भले ही फिल्म को दर्शकों से ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स न मिला हो लेकर करीना (Kareena Kapoor Khan) ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। करीना को लोग ‘बेबो’ के नाम से भी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका रीयल नेम करीना नहीं बल्कि कुछ और था?

राजकपूर ने रखा था ये नाम

करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था और उनके जन्म से सिर्फ 6 दिन पहले रणबीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा का जन्म हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त गणपति महोत्सव का माहौल था, इसी कारण दादा राज कपूर (Raj Kapoor) ने ऋषि (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (neetu Kapoor) की बेटी को रिद्धिमा नाम दिया। इसके 6 दिन बाद करीना का जन्म हुआ तो राज कपूर ने उन्हें सिद्धिमा नाम दिया। आपको बता दें कि राज कपूर ने गणेश भगवान की पत्नियों पर अपनी दोनों पोतियों के नाम रखे थे।

रणधीर और बबीता पसंद नहीं आये ये नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बबीता और रणधीर कपूर को अपनी बेटी के लिए सिद्धिमा नाम अच्छा नहीं लगा था, जिस कारण उन्होंने बाद में अपनी बेटी का नाम करीना (Kareena Kapoor) कर दिया था। आज करीना फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा चुकी हैं।

उनकी बड़ी बहन करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) भी 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने अपने करियर में ‘बीवी नंबर वन’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘कुली नंबर 1’, ‘राजा बाबू’, ‘राजा हिंदुस्तानी’ और ‘जुबैदा’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम करके लोगों का दिल जीता था।

Back to top button