विशेष

दिव्यांग पिता के लिए अपना सपना बताते हुए रो पड़ी बेटी, पीएम मोदी भी नहीं रोक पाए आंसू -VIDEO

PM मोदी ने गुरुवार को गुजरात के सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान एक समय वहां का माहौल एकदम से भावुक हो गया। खुद पीएम मोदी भी भावुक नजर आए। दरअसल, यह वाकया तब हुआ, जब पीएम मोदी एक शख्स से बात कर रहे थे। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

बातचीत करने के दौरान उस शख्स ने पीएम को अपनी आंखों की बीमार के बारे में बताया। उसने बताया कि उसकी आंखों की रोशनी बिल्कुल कम हो गई है। ग्लूकोमा हो गया है, डॉक्टरों ने कहा है कि अब इसके ठीक होने की उम्मीद कम है।

अयूब की बेटी आलिया ने भावुक कर दिया

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस पूरी बातचीत का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी उस शख्स से पूछते हैं कि बेटियों को पढ़ाते हो…तो वह शख्स बोलता है, हां, बेटियां पढ़ती हैं। उन्हें सरकार की ओर से स्कॉलरशिप मिल रही है। फिर पीएम पूछते हैं कि बड़ी होकर आपकी बेटी क्या बनना चाहती है।

तब शख्स बताता है कि बड़ी बेटी डॉक्टर बनना चाहती है। अभी रिजल्ट आया है। तभी पीएम पूछते हैं कि आपकी बेटी है क्या। तो शख्स बताता है कि हां यही है। बता दें कि शख्स का नाम अयूब पटेल है। उसकी तीन बेटियां हैं।

इस दौरान पीएम उसकी बेटी से बात करते हुए उसका नाम पूछते हैं। लड़की ने उन्हें अपना नाम आलिया बताया। फिर पीएम पूछते हैं कि आपके मन में डॉक्टर बनने का विचार आया…इसके जवाब में लड़की बस इतना ही कहते हुए रोने लगती है कि पापा के प्रॉब्लम को देखकर…तब शख्स पीएम मोदी से कहता है कि उसे (आलिया) से बोला नहीं जाएगा…वह भावुक हो गई है।

इसके बाद पीएम मोदी भी भावुक नजर आते हैं और कुछ देर के लिए वह भी चुप दिखते हैं। इस दौरान वहां सन्नाटा छा जाता है। हालांकि, कुछ देर बाद ही लोग तालियां बजाते हुए दिखाई देते हैं।

इसके बाद पीएम मोदी बोलते हैं कि बेटी तुम्हारी जो संवेदना है न, यही तुम्हारी ताकत है। फिर पीएम मोदी ने पूछा कि आप सभी ने वैक्सीन ले ली है। इसके बाद शख्स बताता है कि हां, मैंने दोनों वैक्सीन ले ली है। फिर उन्होंने पूछा कि ईद कैसे मनाई। तब शख्स पीएम मोदी को बताता है कि बढ़िया रहा।

मैंने अपने बेटियों को पैसे और कपड़े दिए। फिर अंत में पीएम मोदी ने कहा कि बेटियों का सपना पूरा करना। आप अपनी शारीरिक पीड़ा को शक्ति में बदल रहे हैं।पीएम मोदी ने कहा अगर कहीं भी कोई दिक्कत हो तो हमसे जरूर बताना। जिस पर शख्स ने कहा हां सर बताएंगे।

Back to top button