बॉलीवुड

संघर्ष भरा है ‘तिवारी जी’ की ‘अम्मा जी’ बनने का सफर, सोमा के पास खाने के लिए नहीं रहते थे पैसे

पिछले 7 साल से टीवी सीरियल ‘भाभी जी घर पर है’ दर्शकों का मनपसंद शो बना हुआ है। इसके हर किरदार लोगों को बीच चर्चा के विषय बने रहते हैं। इन्हीं में से एक किरदार है लड्डू के भइया यानि मनमोहन तिवारी की मां यानि अम्मा जी का किरदार। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस किरदार को निभाने वाली सोमा राठौर ने काफी संघर्ष के बाद ये मुकाम हासिल किया है।

कॉमेडी टीवी टीवी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ (Bhabi Ji Ghar Par Hain) ना सिर्फ अपनी ज़बरदस्त कहानियों बल्कि किरदारों के लिए भी जाना जाता है। साल 2015 से प्रसारित हो रहे इस टीवी सीरियल में रोहिताश गौर ‘मनमोहन तिवारी’ के किरदार में नज़र आते हैं। वहीं, शुभांगी अत्रे ‘अंगूरी भाभी’, आसिफ शेख ‘विभूति नारायण मिश्रा’ और विदिशा श्रीवास्तव ‘अनीता भाभी’ के किरदार में दिखाई देती हैं। इस टीवी सीरियल में एक और किरदार है जो लोगों के दिलों के बेहद करीब है, हम बात कर रहे हैं ‘अम्माजी’ के किरदार में नज़र आने वालीं एक्ट्रेस सोमा राठौर की जो आज घर- घर में फेमस हैं। सोमा राठौर मनमोहन तिवारी की मां के के रोल में नज़र आती हैं।

संघर्षों से भरा सफर

आज घर-घर में फेमस सोमा को यहां तक पहुंचे के लिए खासा संघर्ष करना पड़ा था। सोमा बताती हैं कि स्ट्रगल के दिनों में उनके पास इतने भी पैसे नहीं होते थे कि वे भरपेट खाना खा सकें। सोमा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में जब वे ऑडिशन देने के लिए निकलती थीं तब उनकी जेब में मात्र 100 रुपए हुआ करते थे।

नींबू पानी से चलाती थी काम

 

इन पैसों से या तो वे एक जगह से दूसरी जगह पहुंच सकती थीं या कुछ खा सकती थीं। सोमा बताती हैं कि, ‘मैं लोकल ट्रेन से बोरीवली से अंधेरी ट्रेवल करती थी और 3 रुपए का नींबू पानी पीती थी। इसके बाद मैं दिनभर अंधेरी में ऑडिशन, फोटोशूट और मीटिंग्स के लिए घूमती रहती थी’। सोमा बताती हैं कि लौटते वक्त वे फिर एक ग्लास नींबू पानी पीतीं और घर आकर 7- 8 बजे कुछ खाती थीं।

मोटापे का उड़या जाता था मजाक

सोमा के अनुसार, स्ट्रगल के दिनों में उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना भी करना पड़ा था। एक्ट्रेस के अनुसार लोग उनके मोटापे का मज़ाक उड़ाते थे और बाद में इसी फिगर के चलते उन्हें कॉमेडी टीवी सीरियल्स में हाथों हाथ लिया जाने लगा था। बताते चलें कि सोमा राठौर ‘जीजाजी छत पर हैं’ और ‘लापतागंज’ जैसे फेमस टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुकी हैं।

Back to top button