बॉलीवुड

12 साल की उम्र से इन चीजों से जूझ रही है इलियाना, इस बीमारी के कारण खुद से होने लगी नफ़रत

दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज ने अपनी अदाकारी से अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. सालों से वे फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है और उन्हें अब तक अच्छी खासी पहचान मिली है. अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही इलियाना फैंस का दिल अपनी खूबसूरती और हॉट अदाओं से भी जीतती रहती हैं.

ileana d'cruz

इलियाना डिक्रूज फिल्मों के अलावा बहुत कम ही सुर्ख़ियों का हिस्सा बनती हैं. हाल ही में इलियाना ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक बेहद अहम खुलासा किया था और उन्होंने बताया था कि एक समय था जब उन्हें उनके खुद के शरीर से नफरत होने लगी थी.

ileana d'cruz

बता दें कि इलियाना स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना कर चुकी हैं. हिंदी सिनेमा के दो बड़े सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘रुस्तम’ और अजय देवगन के साथ फिल्म ‘बादशाहो’ में नजर आ चुकी इलियाना ने अपनी मेडिकल कंडीशन के बारे में बात की थी. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा था कि कभी वह खुद के चेहरे को भी आइने में नहीं देखना चाहती थी.

ileana d'cruz

इलियाना ने खुलासा किया था कि वे डिस्मॉर्फिया से पीड़ित है. आपने शायद ही इस बीमारी के बारे में कभी सुना हो. बता दें कि डिस्मॉर्फिया से बहुत कम ही लोग पीड़ित होते है. उनमें से एक इलियाना भी है. इस बीमारी से ग्रसित लोग खुद में शारीरिक कमियां निकालते है और चाहे वे कितने ही अच्छे सुंदर क्यों न हो फिर भी वे अपनी खामियों की ओर ज्यादा झुकाव रखते है.

ileana d'cruz

इलियाना डिक्रूज ने अपनी इस बीमारी के बारे में एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपने तमाम फैंस को जानकारी दी थी. बता दें कि 12 साल की उम्र से ही इलियाना को शारीरिक समस्याएँ है. इस बात का खुलासा अभिनेत्री ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया था और इस दौरान उन्होंने खुद पर लेख लिखने वाले को लताड़ भी लगा दी थी.

ileana d'cruz

अभिनेत्री ने बात करते हुए कहा था कि, “मैंने एक आर्टिकल खुद के बारे में पढ़ा, क्योंकि कई लोगों के मेरे पास मैसेज आ गए थे और सभी का यह कहना था कि उन्हें मेरे बारे में यह चीज नहीं पता थी और पढ़कर उन्हें खराब महसूस हुआ. मुझे लगता है कि आर्टिकल को लिखने की भावना सही नहीं थी. कई चीजें मेरे द्वारा कही गईं और उन्हें गलत तरीके से प्रस्तुत किया. हां, मुझे बॉडी इशूज हैं. 12 साल की उम्र से है. मैं बहुत सेल्फ-कॉन्शियस रहती हूं अपनी बॉडी को लेकर”. इलियाना ने यह भी बताया था कि उन्हें अक्सर आत्महत्या करने के ख्याल भी आते थे.

ileana d'cruz

Back to top button