All News, Breaking News, Trending News, Global News, Stories, Trending Posts at one place.

भूलकर भी शादी की पहली रात ना करें ये गलतियां, वरना पड़ जायेगा आपका रोमांस ठंढा

हमारे समाज में बहुत पहले से ही शादी को एक संस्कार के रूप में माना जाता रहा है। जैसे जीवन में अन्य चीजें अनिवार्य होती हैं, वैसे ही शादी भी जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग होता है। हर किसी की जिंदगी में वह ख़ास समय आता है जब उसकी शादी होती है। शादी किसी भी व्यक्ति के लिए चाहे वह लड़की हो या लड़का एक रोमांचक अनुभव होता है। हर किसी की चाहत होती है कि उसका पार्टनर सुलझा हुआ हो और उससे वह खुलकर अपने मन की बात कर सके।

हमारे भारतीय समाज में शादी हमेशा से ही घर के बड़े सदस्यों की मर्जी से होती है। पहले तो लड़का-लड़की एक दुसरे के बिना देखे ही शादी कर लेते थे। ऐसे में उनसे रोमांस की क्या उम्मीद की जा सकती थी। आज समय बदल भले ही गया है, लेकिन आज भी हमारे यहाँ शादियाँ घर के बड़े लोगों की मर्जी से ही होती हैं। ऐसे में लड़का या लड़की एक दुसरे को बहुत अच्छे से नहीं जान पाते हैं।

शादी की रात बात करने के लिए होता है बहुत टॉपिक:

अब जब दो अजनबी शादी की पहली रात को अचानक से मिलेंगे तो दोनों कैसा महसूस करेंगे, यह किसी को बताने की जरुरत नहीं है। दोनों के अन्दर काफी शर्म होती है। दोनों संकोच में होते हैं कि कहाँ से बात शुरू की जाए और सबसे पहले कौन सी बात की जाए। हालांकि बात करने के लिए बहुत टॉपिक होते हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शादी की पहली रात भूलकर भी नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके रोमांस की शुरुआत होने से पहले ही अंत हो जाता है।

शादी की पहली रात नहीं करने चाहिए ये काम:

*- भूलकर भी अतीत के बारे में ना करें बात:

हर इंसान का एक अतीत होता है जिसे वह छोड़कर नए जीवन में प्रवेश करता है। कुछ लोगों का अतीत बहुत ही भयावह होता है। उनके बारे में याद करके भी उनका दिल छलनी हो जाता है। ऐसे में शादी की पहली रात या आने वाली किसी भी रात अपने पार्टनर से उसके अतीत के बारे में बात नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपका रिश्ता शुरू होने से पहले ही उसमें दरार आ जाती है।

*- परिवार की कमियों पर ना करें बात:

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह एक दुसरे के परिवार की कमियों को हमेशा गिनाते रहते हैं। हर शादी में कोई ना कोई कमी रह जाती है, ऐसे में समझदारी है कि उसे पीछे छोड़कर एक नए जीवन की शुरुआत की जाए। ऐसा करने से आपकी छवि आपके पार्टनर के सामने गलत बनती है और रिश्ते में बहुत जल्दी दरार आने की सम्भावना रहती है।

*- रोमांस में ना करें जल्दबाजी:

शादी की पहली रात को एक दुसरे को अच्छे से जानने का प्रयास करें। जितना बेहतर आप अपने पार्टनर को जानेंगे, उतना ही बेहतर आपका रोमांटिक जीवन बीतेगा। ऐसे में रोमांस में जल्दबाजी करने की बजाय उसको जानने में समय बिताएं। एक बार अच्छे से दोनों एक दुसरे को जान लें फिर शारीरिक सम्बन्ध बनाने में भी सहजता होती है।

*- साथी की कमियों पर ना दें ध्यान:

दुनिया में कोई भी सम्पूर्ण नहीं होता है। हर किसी के अन्दर कोई ना कोई कमी होती है। ऐसे में लोगों की अच्छाइयों और बुराइयों के साथ उन्हें स्वीकार करना एक बुद्धिमान व्यक्ति की पहचान होती है। अगर आपके साथी में कोई कमी है तो उसके बारे में आप शादी की पहली रात भूलकर भी बात ना करें,. उसके बारे में आप बाद में प्यार से बात करें और दोनों मिलकर उसे दूर करने का प्रयास करें। अगर आप पहली रात को ही उसे टोकना शुरू करेंगे तो उसके दिल में आपके लिए प्यार की जगह नफरत पैदा होने लगती है।

*- साथी को भी सुनें ध्यान से:

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह जब बोलना शुरू करते हैं तो खुद ही बोलते रहते हैं। उन्हें इस बात का ध्यान ही नहीं रहता है कि सामने वाला भी कुछ बोल रहा है। ऐसे में वह सामने वाली की बात सुन ही नहीं पाते हैं। यह समय एक दुसरे को जानने का होता है, ऐसे में बिना उनकी सुने कैसे जान सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर की बात को ध्यान से सुनेंगे तो वह आपकी इज्जत भी करेगा।

DMCA.com Protection Status