अध्यात्म

बुद्ध ग्रह की उल्टी चाल बना सकती है आपके बिगड़े काम, जानिए सभी राशियों के लिए फल और उपाय

मंगलवार 10 मई को बुद्ध ग्रह की चाल में परिवर्तन हो रहा है। 10 मई की शाम 5 बजकर 19 मिनट पर बुध वृष राशि में वक्री हो गए हैं। यानि उल्टा चलने लगे हैं और इस तरह उल्टे चलते हुए ये, 3 जून की दोपहर 1 बजकर 31 मिनट पर अपनी गति बदलेंगे और ये उल्टा चलना बंद करके पुनः सीधे चलने लगेंगे यानि मार्गी हो जाएंगे।

बुद्ध मार्गी गति से चलते हुए 2 जुलाई की सुबह 9 बजकर 44 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर जायेंगे। आपको बताते हैं कि वक्री बुध का विभिन्न राशि पर क्या प्रभाव होगा और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए।

मेष राशि

mesh

आपको अपनी मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा। आपके धन की स्थिति अच्छी होगी। आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है। साथ ही आपको करियर में भी बेहतरी मिलेगी। आपके शत्रु भी आपसे दूरी बनाकर रखेंगे। वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये अपने पास चांदी की कोई चीज़ रखें।

वृष राशि

taurus

समाज में आपका मान-सम्मान या पद-प्रतिष्ठा इस बात से तय होगी कि आप 3 जून तक किस तरह का काम करते हैं या किस तरह के कामों में अपना सहयोग देते हैं। राजा के समान सुख की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही अपने बच्चों के कामों पर विशेष रूप से नजर बनाकर रखनी चाहिए। वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये हरे रंग की चीज़ें मंदिर में दान करनी चाहिए ।

मिथुन राशि

mithun

आप अपना काम बनाने के लिये झूठ का सहारा ले सकते हैं, लेकिन दूसरों के गलत कामों में पड़ने से आपकी रातों की नींदें उड़ सकती हैं। आपको अपनी आमदनी भी संभालकर खर्च करनी चाहिए। आजीविका में कुछ उतार-चढ़ाव बन सकते हैं। वक्री बुध के अशुभ फलों से बचने के लिये 3 जून तक आपको अपने गले में एक पीले रंग का धागा पहनना चाहिए।

कर्क राशि

cancer

आपको अचानक से धन लाभ का मौका मिलेगा । आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी । आपको हर तरह के सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। साथ ही इस बीच अगर आपकी कोई इच्छा है तो वह भी जल्द ही पूरी हो जायेगी। इसके अलावा 3 जून तक आपकी संतान की पढ़ाई-लिखाई भी अच्छी रहेगी। वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये 3 जून तक अपने गले में तांबे का पैसा धारण करें।

सिंह राशि

leo

आपको करियर में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। इस दौरान आपको अपनी और अपने पिता की सेहत का ध्यान रखना चाहिए । जीभ का स्वाद आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अतः खान-पान के मामले में आपको सतर्क रहना चाहिए। वक्री बुध के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये  3 जून तक आपको मां दुर्गा की उपासना करनी चाहिए।

कन्या राशि

Virgo

आपको अपने भाग्य का साथ मिलेगा। आप जितनी मेहनत करेंगे, उसका पूरा-पूरा फल आपको मिलेगा। इस दौरन आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक बनी रहेगी। साथ ही आपका स्वास्थ्य भी इस बीच अच्छा रहेगा। वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आपको 3 जून तक हरे रंग की चीज़ों को उपयोग में लाने से बचना चाहिए।

तुला राशि

Libra

आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे। आप अपने कार्य़ अच्छे तरह से कर पायेंगे। साथ ही आपको अपनी मेहनत का अच्छा रिजल्ट भी जल्द ही मिलने की उम्मीद है। वक्री बुध के शुभ फलों को सुनिश्चित करने के लिये बुधवार के दिन मिट्टी के बर्तन में थोड़ा-सा शहद डालकर घर से दूर कहीं वीरान जगह पर दबा दें।

वृश्चिक राशि

Scorpio

जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में अनबन हो सकता है। आपको अपने रिश्ते को संभालकर रखने की जरूरत है। साथ ही अपने जीवनसाथी का ख्याल भी रखने की जरूरत है। साथ ही 3 जून तक आपको वक्री बुध के अशुभ फलों से बचने के लिये मिट्टी के बर्तन में पानी में भिगे हुए हरे मूंग मंदिर में दान करने चाहिए।

धनु राशि

Sagittarius

आप अपने विचारों से दूसरों को तुंरत प्रभावित करने में सक्षम होंगे। धैर्य रखने से आपकी सारी परेशानियों का हल अपने आप निकलता जायेगा। इस दौरान प्रिंटिंग, प्रेस और कागज, कलम से जुड़े लोगों को अच्छा फायदा मिलेगा।वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और कोई भी शुभ कार्य शुरू करने से पहले किसी कन्या का आशीर्वाद जरूर लें और हो सके तो उन्हें कुछ गिफ्ट भी दें।

मकर राशि

Capricorn

आपका मन पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। लवमेट के साथ रिश्तों में मधुरता आयेगी। वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और किसी भी प्रकार की अशुभ स्थिति से बचने के लिये 3 जून तक गाय को रोटी खिलानी चाहिए साथ हो गाय की सेवा करें।

कुम्भ राशि

Aquarius

आपको भूमि-भवन और वाहन का लाभ मिलेगा। आपको अपनी मेहनत का उचित फल प्राप्त होगा और आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। आपको अपनी माता का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी सेहत भी ठीक बनी रहेगी। लवमेट्स के साथ रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। वक्री बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये केसर का तिलक अपने मस्तक पर लगाना चाहिए।

मीन राशि

Pisces

भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। आपके सारे काम बनेंगे। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। आप दूसरों को अपनी बातों से प्रभावित करने में भी सफल होंगे। बुध के अति शुभ फल प्राप्त करने के लिये 3 जून तक सुबह उठकर फिटकरी से अपने दांत साफ करें।

Disclaimer– आर्टिकल में दी गई जानकारी विशेषज्ञों की राय और सामान्य जानकारी पर आधारित है, हम अपनी तरफ से इसका कोई दावा नहीं करते हैं। किसी सुझाव को ट्राई करने से पहले अपने विशेषज्ञ से राय जरूर लें।

Back to top button