राजनीति

पंजाब के CM भगवंत मान से मिले सिद्धू, तारीफ में पढ़े कसीदे, क्या फिर बदलने वाले हैं पार्टी?

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की। मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम भगवंत मान की तारीफ कई कसीदे पढ़ दिए। दोनों नेताओं को पुराना नाता है। इस मुलाकात को लेकर राजनीति भी गर्म हो गई है। लोग पूछ रहें हैं कि क्या सिद्धू फिर पार्टी बदलने वाले हैं ?

आपको बता दें कि कई दिनों से सिद्धू और मान की मुलाकात को लेकर सियासी चर्चाओं ने जोर पकड़ा था। इन चर्चाओं पर सिद्धू ने रविवार को यह ट्वीट करते हुए विराम लगा दिया था कि वो सोमवार को सीएम भगवंत मान से मुलाकात करेंगे। आज मुलाकात के बाद सिद्धू ने कया कहा आपको आगे बताते हैं।

मान से मुलाकात पर सिद्धू ने ये कहा

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को सी.एम. भगवंत मान से मीटिंग की है। इस मीटिंग के बाद सिद्धू का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वह इस दौरान कोई फूलों का गुलदस्ता लेकर नहीं आए थे, वह सिर्फ पंजाब के मुद्दों पर बातचीत करने आए थे। इस दौरान सिद्धू ने सी.एम. भगवंत मान की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि सी.एम. मान से बिल्कुल नहीं लगा वह किसी सी.एम. से बातचीत कर रहे हैं, उनमें कोई अहंकार नहीं है और न ही कोई बदलाव है वह आज भी वैसे है जेसे 12 साल पहले थे। सिद्धू ने कहा कि पंजाब के मुद्दों को लेकर जितना दर्द उन्हें है उतना ही पंजाब के मुख्यमंत्री मान को भी है। उन्हें यकीन है उनकी बातों सी.एम. मान जरूर पूरी करेंगे।

पंजाब को लेकर हुई बात

सिद्धू ने कहा कि उन्होंने सी.एम. मान से पंजाब में ठेकेदारी खत्म करने को कहा है क्योंकि इसके कारण ही पंजाब बर्बाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस दिन ठेकेदारी खत्म उसी दिन पीछे खड़ी राजनीति गिर जाएगी। सिद्धू ने कहा कि कानून एम.एल.ए. बनाता है लेकिन यहां तो कानून कम्पनियां बना रही हैं।

लड़ाई सिर्फ सिस्टम के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि शराब, रेता, पैट्रोल व डीजल आदि पर वैट नहीं लगता जो सीधे तौर पर चोरी है। सी.एम. को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। सिद्धू ने आगे कहा कि वह अपनी सरकार के समय में भी इन मुद्दों को बार बार उठाते रहे हैं।

बता दें इस मुलाकात से पहले सिद्धू ने अपने पक्ष के नेताओं के साथ मीटिंग की थी। इस मीटिंग की जानकारी नवजोत सिद्धू ने खुद सोशल मीडिया पर दी थी। यहां ही बस नहीं सिद्धू के साथ मुलाकात के बाद उनके खास अश्वनी सेखड़ी ने कहा कि बीते दिनों पंजाब के मसलों पर नवजोत सिद्धू की तरफ से गवर्नर मुलाकात की गई थी, जिसके बाद गवर्नर ने पंजाब सरकार को लिखा था और इसीलिए ही सरकार ने खुद नवजोत सिद्धू को मुलाकात के लिए बुलाया है।

Back to top button