राजनीति

सौरव गांगुली के घर अमित शाह ने किया डिनर, ममता की भी तारीफ, किस तरफ जा रही है दादा की सियासत?

पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए अमित शाह ने रात का खाना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के घर किया। इस डिनर के बाद पूरे बंगाल में चर्चा का दौरा गर्म हो गया है। लोग पूछ रहे हैं कि क्या दादा बीजेपी की तरफ जा रहे हैं। आपको बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान भी ऐसी अटकलें थी कि बीजेपी सौरव गांगुली को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषत कर चुनाव लड़ना चाहती है।

अमित शाह ने सौरव के घर किया डिनर

गृहमंत्री अमित शाह  पश्चिम बंगाल दौरे पर इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के घर गये और उनके साथ रात का खाना खाया।

गांगुली के घर रात्रिभोज को एक करीबी पारिवारिक संबंध बताया गया, जिसकी गांगुली, उनकी पत्नी डोना गांगुली, सौरव के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली और परिवार के अन्य सदस्यों ने मेजबानी की। शाह के साथ भाजपा के विचारक स्वप्न दासगुप्ता, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी थे।

डिनर के बाद अटकलों का दौर शुरू

इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चा होने लगी हैं। टीमएसी नेताओं ने भी इस टिप्‍पणी की। हालांकि गांगुली ने इसे सामान्य मुलाकात करार दिया। इस डिनर कार्यक्रम के बाद सौरव गांगुली ने एक कार्यक्रम में राज्‍य की सीएम ममता बनर्जी की तारीफ की।

सौरव ने ममता की तारीफ की

अमित शाह के साथ डिनर के बाद सौरव गांगुली एक निजी अस्‍पताल के उद्धघाटन में पहुंचे। वहां उन्‍होंने ममता बनर्जी की तारीफ की और कहा कि  ममता बनर्जी मेरी बहुत करीबी हैं। मैंने इस संस्थान के लिए उनसे संपर्क किया था। गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम की भी तारीफ की। गांगुली ने उन्हें एक ऐसा व्यक्ति बताया, जिनसे कोई भी व्यक्ति कभी भी संपर्क किया जा सकता है।

अटकलों पर क्या बोले गांगुली

अटकलों पर गांगुली ने शुक्रवार को कहा था कि कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं…लेकिन मैं उन्हें (शाह को) 2008 से जानता हूं। क्रिकेट खेलते वक्त मैं उनसे मिलता था। इससे ज्यादा कुछ नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में शाह के पुत्र जय शाह के साथ काम किया है। जय शाह बीसीसीआई के सचिव हैं।

Back to top button