बॉलीवुड

इस एक गलती के कारण ऐश्वर्या से दूर हो गए थे विवेक, कहा था- मैं बहुत लकी हूं मेरे जीवन में वो है

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में शीर्ष पर स्थान रखने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन ने पूरी दुनिया में नाम कमाया है. अपने नाम का परचम उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही लहरा दिया था. बता दें कि साल 1994 में ऐश्वर्या राय विश्व सुंदरी (मिस वर्ल्ड) चुनी गई थी.

aishwarya rai

ऐश्वर्या ने अपना और अपने देश भारत का नाम बहुत छोटी उम्र में ही रौशन कर दिया था. विश्व सुंदरी रह चुकी ऐश्वर्या की ख़ूबसूरती की हर कोई तारीफ़ करता है. वहीं उन्होंने उतनी ही तारीफें अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए भी बटोरी है. विश्व सुंदरी बनने के बाद ऐश्वर्या ने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रखे थे.

Aishwarya Rai

ऐश्वर्या के फ़िल्मी करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से हुई थी. साल 1997 में वे फिल्म ‘इरुवर’ में नजर आई थी. फिल्म का निर्देशन मशहूर निर्देशक मणि रत्नम ने किया था. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘जीन्स’ में काम किया था जिससे उन्हें लोकप्रियता मिल गई थीं.

Aishwarya Rai

ऐश्वर्या ने जल्द ही अपने कदम हिंदी सिनेमा में भी रख दिए थे. उनकी बॉलीवुड में पहली फिल्म ‘और प्यार हो गया’ थी. साल 1997 में प्रदर्शित हुई इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ अभिनेता बॉबी देओल ने काम किया था. बॉलीवुड में ऐश्वर्या को पहली सफलता साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से मिली थी.

Aishwarya Rai

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म हम दिल दे चुके सनम में ऐश्वर्या ने अजय देवगन और सलमान खान जैसे दो बड़े स्टार्स के साथ काम किया था. इस फिल्म के सेट पर ऐश्वर्या और सलमान को एक दूसरे से प्यार हो गया था. दोनों के अफेयर ने काफी सुर्खियां बटोरी और दोनों के ब्रेकअप ने भी.

aishwarya rai and salman khan

वहीं सलमान संग ब्रेकअप को लेकर ऐश्वर्या ने कहा था कि, ”अपने स्वाभिमान, परिवार और भले के लिए अब मैं कभी भी सलमान खान के साथ काम नहीं करूंगी. वो मेरी लाइफ का एक बुरा सपना था, भगवान का शुक्र है कि अब वो चैप्टर खत्म हो गया है”.

aishwarya rai and salman khan

सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता ज़्यादा लंबा नहीं चल सका था लेकिन दोनों के अफेयर की खूब चर्चा हुई थी. सलमान से अलग होने के बाद ऐश्वर्या का नाम अभिनेता विवेक ओबेरॉय से जुड़ा था. लेकिन इन दोनों कलाकारों के रिश्ते को भी कोई मंजिल नहीं मिल पाई थी. विवेक और ऐश्वर्या के बीच नजदीकियां फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ (Kyun! Ho Gaya Na) के सेट पर बढ़ी थी.

aishwarya rai and vivek oberoi

ऐश्वर्या ने हमेशा से ही विवेक संग अपने रिश्ते को लेकर कुछ नहीं कहा था. वहीं विवेक इस बात को स्वीकार कर चुके थे कि वे ऐश्वर्या संग रिश्ते में है. उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान ऐश्वर्या संग अपने रिश्ते का खुलासा कर दिया था. बात है साल 2005 की जब वे एक साक्षात्कार का हिस्सा बने थे.

aishwarya rai and vivek oberoi

साक्षात्कार में विवेक ने कहा था कि, ”हां. मैं बहुत लकी हूं कि उनकी जैसी खूबसूरत लड़की मेरी जिंदगी में है. वो सच में बहुत अच्छी हैं”. साथ ही उन्होंने सलमान संग अपने विवाद को लेकर कहा था कि, ”मैंने उस वक्त वही किया जो मेरी जगह कोई भी इंसान अपने प्यार को बचाने के लिए करता. मुझे सलमान के साथ कोई प्रॉब्लम नहीं है वो काफी दिलचस्प इंसान हैं लेकिन अगर कोई भी मेरी पर्सनल लाइफ को लेकर प्रॉब्लम क्रिएट करेगा तो मैं और क्या कर सकता हूं”.

aishwarya rai and vivek oberoi

जब सलमान का ऐश्वर्या से विवाद हुआ और ऐश्वर्या का नाम विवेक से जुड़ने लगा था तब सलमान ने विवेक को ऐश्वर्या से दूर रहने की सलाह दी थी. लेकिन एक बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विवेक ने सलमान संग हुई बातचीत के बारे में मीडिया को बता दिया था. साथ ही उन्होंने अपने और ऐश्वर्या के रिश्ते पर भी मुहर लगा दी थी लेकिन इस बात से ऐश्वर्या नाराज हो गई थी और उन्होंने विवेक से भी रिश्ता खत्म कर लिया था.

aishwarya rai and vivek oberoi

Back to top button