राजनीति

अयोध्या में दलित के घर के मेहमान बने सीएम योगी, साथ किया भोजन, दाल-चावल और लौकी सब्जी खाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाज के हर वर्ग के साथ निकट संबंध बना कर रखते हैं, शुक्रवार को वो अयोध्या में एक गरीब दलित के घर पहुंचे और उनके साथ भोजन किया। योगी आदित्याथ ने एक दलित के घर दोपहर का खाना खाया।

सीएम ने दलित के घर किया लंच

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन के अयोध्या दौरे पर हैं। अयोध्या पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए। इसके बाद अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की। फिर वे यहां की एक मलिन बस्ती में मनीराम के घर पहुंचे जहां उन्होंने खाना खाया। खाना खाने के बाद मनीराम के पूरे परिवार ने योगी आदित्यनाथ के साथ फोटो भी खिंचवाई।

मनीराम और उनकी पत्नी बसंती ने कहा कि. प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए उन्हें पक्का मकान मिला है। उन्होंने बताया कि पहले उनका मकान टीनशेड वाला था। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के घर आने से उनका परिवार और बस्ती के लोग काफी खुश हैं।

सात्विक भोजन परोसा गया

मनीराम की पत्नी बसंती ने कहा कि खाने में दाल-चावल, लौकी की सब्जी, रोटी, रायता, सलाद बनाया था। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ हमारे पूरे परिवार ने खाना खाया। वहीं, मनीराम ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री उनके घर में खाना खाने आएंगे।

मनीराम की बेटी शीला ने कहा कि हमारा परिवार बहुत आर्थिक तंगी से गुजरा है। शीला ने बताया कि उनके पिता मजदूरी करते हैं लेकिन अब उम्मीद है कि परिवार की आर्थिक हालत बदलेगी।

इससे पहले मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए। मनीराम के घर खाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने मंत्री समूह के साथ विकास कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद शाम चार बजे गुप्तार घाट पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। यहां से वे सर्किट हाउस पहुंचे। उसके बाद शाम 5 से 6 बजे के बीच संतों से मुलाकात किया। सर्किट हाउस में ही सीएम योगी रात्रि विश्राम करेंगे।

Back to top button