समाचार

ममता बनर्जी 14000 मुसलमानों के साथ सड़क पर ईद की नमाज में शामिल, कहा-आपको रोते नहीं देख सकती

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ईद के मौके पर कोलकाता के रेड रोड पर करीब 14 हजार मुसलमानों के साथ ईद की नमाज में शामिल हुईं। बारिश के पानी से भीगी रेड रोड पर ईद-उल-फ़ित्र की नमाज में शामिल हुई ममता बनर्जी ने वहां एकत्रित लोगों से भयभीत ना होने और बेहतर भविष्य के लिए एकजुट होने का आग्रह भी किया। जय श्री राम के नारे से परहेज करने वाली ममता बनर्जी ने कहा-अल्लाह सबका भला करे।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, ‘‘देश में स्थिति सही नहीं है। फूट डालो और राज करो की नीति और देश में चल रही अलगाव की राजनीति सही नहीं है। भयभीत न हों और लड़ाई जारी रखें।’’

रेड रोड पर ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए लगभग 14,000 लोगों को संबोधित कर रहीं बनर्जी ने उन्हें आश्वासन दिया कि ‘‘न तो मैं, न ही मेरी पार्टी और न ही मेरी सरकार ऐसा कुछ भी करेगी जिससे आप दुखी हों।’’

हम आपको रोते नहीं देख सकते

इस ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने कहा कि देश की स्थिति ठीक नहीं है। हम आपको रोते हुए देख नहीं सकते। ममता बनर्जी ने कहा कि हमें डरना नहीं है, लड़ना है। अमन की बात करना है। हमें एकसाथ लड़ना है। बंगाल में सबसे ज्यादा एकता है। हम डरपोक नहीं है, हमें लड़ना आता है।

नमाज में शामिल होने से पहले ट्वीट भी किया

इससे पहले ममता बनर्जी ने ट्वीट करके भी लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा कि सभी के लिए ढेर सारी खुशियां, शांति, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना। प्रार्थना करें कि हमारे एकता और सद्भाव के बंधन और मजबूत हों। अल्लाह सबका भला करे। ममता बनर्जी ने कहा, हम सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा चाहते हैं।’ बता दें कि कोलकाता के रेड रोड पर दो साल बाद ईद की नमाज अदा की गई। 2020 और 2021 में कोरोना वायरस के कारण यहां पर नमाज अदा करने पर रोक लगा दी गई थी।

Back to top button