विशेष

उद्धव को याद आए मोदी? सुनाया पुराना वाकया जब बाला साहेब ने कहा था-मोदी गया तो गुजरात गया

महाराष्ट्र में इस समय हिंदू हृदय सम्राट बनने की होड़ मची हुई है। कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन का नेतृत्व करने वाली शिवसेना की इस मुद्दे पर बीजेपी और एमएनएस द्वारा खूब खिंचाई की जा रही है। तो शिवसेना भी अपनी जमीन बचाने के लिए बीजेपी और एमएनएस को घेरने में लगी है। उद्धव ठाकरे कभी राज ठाकरे पर बरसते हैं तो कभी बीजेपी को पुराने किस्से याद दिलाते हैं।

Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र में पहले लाउडस्पीकर और फिर हनुमान चालीसा के बहाने उद्धव सरकार पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने एक इंटरव्यू में ताजा विवादों को लेकर खुलकर बातचीत की और राज ठाकरे पर हमला किया। इसके साथ ही उद्धव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में एक किस्सा शेयर किया।

राज ठाकरे को बताया झंडे बदलने वाला

एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा चलाए जा रहे लाउडस्पीकर हटाओ अभियान पर कहा कि कुछ लोग हैं जो झंडे बदलते रहते हैं। पहले वे गैर-मराठी लोगों पर हमला करने की कोशिश करते हैं। अब वे गैर-हिंदुओं पर हमला कर रहे हैं। मार्केटिंग का जमाना है। ये भी नहीं चला तो कुछ और। उद्धव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लाउडस्पीकर के संबंध में आदेश दिया। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने किसी एक धर्म के बारे में कहा है। सभी धर्मों के लिए दिशा-निर्देश हैं।

सीएम योगी पर भी निशाना

यूपी में लाउडस्पीकर हटाए जाने पर सीएम उद्धव ने वहां के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान गंगा में शव मिले थे।अगर यूपी सरकार लाउडस्पीकर हटाने के मुद्दे को लोगों तक ले जाना चाहती है तो यह उनके लिए है।

हमारा फोकस विकास और रोजगार

उद्धव ने कहा कि मेरा फोकस लोगों की जिंदगी बचाने, राज्य का राजस्व बढ़ाने और लोगों को रोजगार देने पर है। लोगों से थाली पीटने को कहा गया लेकिन लोगों की थाली खाली है और हम उन्हें भोजन के बजाय लाउडस्पीकर दे रहे हैं।

मोदी से जुड़ा पुराना किस्सा सुनाया

बातचीत के दौरान उद्धव ठाकरे ने गोधरा और उसके बाद गुजरात दंगों के बाद का एक किस्सा शेयर किया। उन्होंने कहा कि गोधरा दंगों और गुजरात हिंसा के बाद एक कैंपेन चला था-मोदी हटाओ। इस दौरान जब लाल कृष्ण आडवाणी ने बाला साहेब से पूछा था कि क्या मोदी को हटा दिया जाना चाहिए- आपको क्या लगता है। तब बाला साहेब ने कहा था ‘. ‘उन्हें मत छुओ. मोदी गया तो गुजरात गया।’ सीएम उद्धव ने कहा कि मेरे अभी भी मोदी के साथ संबंध हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गठबंधन होगा।

Back to top button