समाचार

‘मुस्लिमों के रेस्टोरेंट में चाय ना पीएं’ बयान देने वाले केरल के बड़े नेता PC जॉर्ज हिरासत में

उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के रेस्टोरेंट में हिंदुओं को नपंसुक बनाने की कोशिश की जा रही है

केरल एक बड़े नेता को केरल पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मुस्लिमों पर विवादित बयान देने के कारण केरल के सीनियर नेता और पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज को तिरुवनंतपुरम फोर्ट पुलिस ने हिरासत में लिया है। जॉर्ज ने तीन दिन पहले मुस्लिमों को लेकर विवादित बयान दिया था। इस घटना के बाद जॉर्ज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

क्या बयान दिया था?

आपको बता दें कि शुक्रवार को जॉर्ज ने अनंतपुरी में एक हिंदू महासम्मेलन में हिस्सा लिया था। यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुस्लिमों के रेस्टोरेंट में हिंदुओं को नपंसुक बनाने की कोशिश की जा रही है। मुस्लिमों के रेस्टोरेंट में दूसरे धर्म के लोगों के लिए संदिग्ध ड्रॉप का उपयोग किया जाता है, जो नपुंसकता का कारण बनती है।

हिंदुओं और क्रिश्चियन को दी नसीहत

जॉर्ज ने विवादित बयान में कहा था कि मुस्लिम दूसरे धर्म के लोगों को नपुंसक बनाकर देश पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि हिन्दू और क्रिश्चयन महिलाएं बच्चे पैदा नहीं करना चाहती है जबकि मुस्लिम समाज अपनी आबादी बढ़ाने पर जोर दे रहा है।

उन्होंने आगे कहा था कि हिंदू और ईसाई दोनों धर्मों की महिलाओं को कम से कम चार बच्चे पैदा करने चाहिए। जब भी मैं किसी शादी में शामिल होता हूं तो नवविवाहित जोड़े को यह जरूर बताता हूं।

बयान के बाद सियासत गर्म

जॉर्ज के बयान के बाद केरल की राजनीति गरमा गई है। डीजीपी अनिल कांत के निर्देश पर फोर्ट पुलिस ने जॉर्ज के खिलाफ केस दर्ज किया था। द मुस्लिम यूथ लीग के राज्य महासचिव पीके फिरोस ने शनिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और अनिल कांत के पास जॉर्ज के खिलाफ मुस्लिम समुदाय का अपमान करने करने की शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि जॉर्ज ने जानबूझकर केरल में सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की है।

केरल के बड़े नेता हैं पीसी जॉर्ज

70 साल के जॉर्ज 33 साल तक राज्य विधानसभा में पुंजर सीट से विधायक चुने गए। लेकिन 2021 के चुनाव में वो अपने इस गढ़ से चुनाव हार गए थे। जॉर्ज ने केरल कांग्रेस छोड़ने के बाद केरल जनपक्षम सेक्युलर पार्टी का गठन किया था।

Back to top button