राशिफल

Rashifal 2 May: आज भोले बाबा की कृपा दृष्टि से इन 6 राशियों की किस्‍मत के खुलेंगे ताले, पढ़ें

हम आपको सोमवार 2 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक मोर्चे पर आज आप कोई जोखिमभरा निर्णय ले सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आज आप कोई बड़ा कार्य संपन्न कर सकते हैं। सेहत की बात करें तो आज का दिन ठीक रहेगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो यदि घर में कोई समस्या चल रही है तो आज उसका समाधान हो सकता है। आपके द्वारा किये गए सभी प्रयास सफल रह सकते है। आपत्तिजनक फैसले करने से आपको बचाना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन ऐसी चीज़ों को खरीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। दफ्तर में वरिष्ठों द्वारा सौंपे गए काम को ध्यान से पूरा करने की कोशिश करें। आपको किसी खास व्यक्ति का सहयोग मिल सकता है। आज संतान पक्ष से भी कुछ कष्ट संभव है। पढ़ाई के प्रति उनकी लापरवाही आपकी चिंता का कारण बनेगी। कारोबारी महिलाएं अपनी आय बढ़ाने हेतु चिंतित रह सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन आयोजित हर कार्य अच्छी तरह से संपन्न होंगे। किसी बड़ी बीमारी से आपको छुटकारा मिल सकता है। आपका मन बहुत संवेदनशील रहेगा एवं मानसिक रूप से अस्वस्थ्य रहेंगे। साथी के साथ शाम को बाहर घूमने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नया परिवर्तन होने वाला है जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। जमीन-मकान या वाहन आदि के दस्तावेजी कार्यों के दौरान खास सावधान रहिएगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। अत्यावश्यक निर्णयों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। आपकी सृजनात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। अनावश्यक मेहनत न करें और अपनी सेहत का ध्यान रखें। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। वैचारिक दृढ़ता एवं मानसिक स्थिरता के कारण कार्य सफलता में सरलता होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों के साथ सैर की योजना बना सकते हैं। मौद्रिक लाभ की संभावना रहेगी। पार्टनर से आक्रामक तरीके से सवाल न करें नहीं तो मतभेद हो सकते हैं। आप खरीदारी करने और ठीक-ठाक अनुभव प्राप्त करने पर बहुत खर्च करेंगे। आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारिक यात्राएं कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। आप गरीबों को भिक्षा दे सकते हैं और धार्मिक गतिविधियों पर खर्च कर सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। आज आमदनी की गति कुछ हद तक धीमी रह सकती है। व्यायाम पर नियमित ध्यान दें। यदि आप लोगों को काम पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं, तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। किसी प्रतियोगी स्थिति में खुद को मजबूती से बनाए रखेंगे। आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। आज आपने जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखें, रिश्तों में मजबूती आयेगी। ऑफिस और फील्ड में माहौल थोड़ा अलग हो सकता है। आज सहकर्मियों के साथ ताल मेल बना कर चलें, वे आपके लिए मदद कर सकते हैं। थिएटर से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन बढ़िया है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका कोई करीबी आज आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। कार्यक्षेत्र में योग्यता विकसित करने से लाभ होगा और नए अवसर भी मिलेंगे। थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखें। बीपी से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। लव लाइफ के लिए दिन उत्तम रहेगा। अपने लव पार्टनर को आज पर्याप्त समय देंगे। समाज की भलाई के लिए कुछ कार्य करेंगे और लोगों की मदद करने पर मानसिक शांति भी प्राप्त होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अपने जीवनसाथी को नजरअंदाज ना करें नहीं तो यह कलह का कारण बन सकता है। शारीरिक और मानसिक चिंता रहने वाली है। व्यापार में आय बढ़ने वाली है। सरकारी कार्य में सफलता मिलने वाली है। आपको कोई छुपा हुआ शत्रु मिलेगा जो आपको धोखा देना पसंद करेगा। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी संभावना नजर आ रही है। पारिवारिक मोर्चे पर बच्चों और पत्नी की ओर से लाभ मिलने का संकेत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। अपनों से मुलाकात होने के कारण मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थी वर्ग को सफलता मिलने का योग है। बिजनेस में अधूरे कार्य पूरे होंगे। धन संबंधी मामलों के लिए समय अच्छा रहने वाला है, आय के नए साधन खुलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। क्रोधी स्वभाव के कारण परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। खानदानी प्रॉप्रर्टी या पैसा मिलने के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने कार्यों में अब सफलता प्राप्त करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले युवाओं को भी सफलता के आसार हैं। विद्यार्थी भी आज पढ़ाई में मन लगाएंगे। वैवाहिक जीवन में मेलजोल बना रहेगा। आप नए विचारों से अभिभूत होंगे और आपकी पसंद का कार्य आपकी अपेक्षा से कई गुना अधिक लाभान्वित करेगा। रुके काम निश्चित तौर पर बनते दिख रहे है। किसी करीबी को उधार देना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको हर कदम सोच-समझकर रखने की जरूरत है। नौकरी में लाभदायक समाचार मिलेगा और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। घर में बदलाव की संभावना बन रही है। आप जोखिम उठाने के मूड में रहेंगे। परिवार के बड़े-बुजुर्गों के साथ बातचीत के बाद ही महत्वपूर्ण फैसला लें। आपके कार्य योजनानुसार पूरे होने से आर्थिक लाभ मिलेगा। साझेदार से अनबन होने के योग बन रहे हैं। व्यापारिक मामलों में स्थितियां लगभग सामान्य दिख रही हैं।

आपने Rashifal 2 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button