बॉलीवुडसमाचार

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस पर चला ED का चाबुक, 7.27 करोड़ की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। सुकेश चंद्रशेखर मामले में ईडी ने जैकलीन की सात करोड़ से अधिक की चल और अचल संपत्तियां जब्त कर ली हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ED ने अभिनेत्री की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है। इनमें 7.12 करोड़ रुपये के एफडी भी शामिल है। ईडी ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसों से जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये के तोहफे दिए थे। ठग ने 1 लाख 73 हजार अमेरिकी डॉलर और 27 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के आसपास राशि अभिनेत्री के करीबियों को दी थी।

जेल में बंद है सुकेश

तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये की उगाही के मामले में जेल बंद सुकेश चंद्रशेखर के साथ अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस का नाम जुड़ा था। ईडी सूत्रों के मुताबिक जांच में पता चला है कि सुकेश ने बहरीन में रहने वाली जैकलीन के माता-पिता और अमेरिका में रहने वाली उनकी बहन को महंगी कारें दी थीं। इसके अलावा उनके भाई को 15 लाख रुपये दिए थे।

जैकलीन ने कुबूल की थी ये बात

जांच के दौरान ईडी ने जैकलीन के बयान दर्ज किए थे। उसी दौरान जैकलीन ने ईडी को बताया था कि सुकेश ने उनके परिजनों और खुद उनको महंगे महंगे गिफ्ट दिए हैं, जिसमें लाखों रुपये का एक घोड़ा भी शामिल है। इसके अलावा जैकलीन के आलीशान हाटलों में रहने का खर्च भी सुकेश ने ही उठाया था।

जैकलीन-सुकेश की तस्वीरें सामने आईं थीं

जैकलीन और सुकेश की कई तस्वीरें भी सामने आई थीं। सुकेश इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद है। ईडी ने जांच के दौरान पाया कि सुकेश की ओर से जैकलीन को दी गई करीब 7 करोड़ रुपये की संपत्ति अपराध की संपत्ति है। इसके बाद कार्रवाई करते हुए एजेंसी ने जैकलीन की इन संपत्तियों को ज़ब्त कर लिया है।

चार्जशीट में ईडी ने किया है ये दावा

पिछले साल अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह के समक्ष दायर चार्जशीट में दावा किया गया था कि जैकलीन फर्नांडीस के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को दर्ज किए गए, जिसमें उन्होंने कहा था कि उसे गुच्ची और शनेल से तीन डिजाइनर बैग, गुच्ची की दो जिम पोशाकें, लुई वुइटन के एक जोड़ी जूते, हीरे के दो जोड़ी झुमके और बहु-रंगीन बेशकीमती पत्थरों का एक ब्रेसलेट और दो हर्मेज ब्रेसलेट उपहार के रूप में मिले। इसके अलावा ईडी ने दावा किया कि उन्हें एक कार ‘मिनी कूपर’ भी मिली थी, जिसे उन्होंने लौटा दिया था।

एजेंसी ने दावा किया कि चंद्रशेखर ने दिसंबर 2020 में अभिनेत्री नोरा फतेही को भी बीएमडब्ल्यू कार भेंट की थी और बाद में अन्य महंगी भेंट देने के अलावा 75 लाख रुपये दिए थे।

Back to top button