समाचार

फिर कलंकित हुआ राजस्थान: भरतपुर में देवर के सीने पर बन्दूक रख 6 लोगों ने महिला से किया गैंगरेप

अशोक गहलोत राज में बलात्कार में नंबर-1 रैंक पर चल रहे राजस्थान राज्य से गैंगरेप की एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां युवक को बंदूक दिखाकर उसकी भाभी के साथ 6 लोगों ने दुष्कर्म किया। मानवता को शर्मशार करने वाली ये घटना भरतपुर जिले की है।

rape news haryana sonipat

भरतपुर में हुई जघन्य वारदात

मामला भरतपुर के पहाड़ी थाना इलाके का है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के साथ अपने ही गांव के ही कुछ लोगों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पति ने शिकायत में लिखा है कि बीते 26 अप्रैल को रात में मेरा छोटा भाई अपनी भाभी को पीहर से घर लेकर आ रहा था। रात 9 बजे के करीब गांव के पास रास्ते में उनको कुछ बदमाशों ने पकड़ लिया और पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

 ऐसे दिया गया वारदात को अंजाम

दरअसल शिकायतकर्ता का छोटा भाई अपनी भाभी को लेने उसके पीहर गया था और बाइक से लेकर घर लौट रहा था। तभी घाटमीका के जंगल में गांव के ही छह लोगों ने उनको पकड़ लिया। महिला के देवर ने बदमाशों को काफी रोकने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने और उसके सीने पर बंदूक रखकर वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए। घटना के बाद देवर अपनी भाभी को लेकर अपने घर पहुंचा और अपने भाई को सारी घटना के बारे में बताया। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है।

विपक्ष ने गहलोत सरकार को घेरा

आपको बता दें कि राजस्थान में एक बाद एक रेप और गैंगरेप की वारदात हो रही हैं लेकिन गहलोत सरकार इस पर लगाम नहीं लगा पा रही है। राजस्थान में हर रोज 18 रेप होते हैं। यह आंकड़े किसी और ने नहीं बल्कि राज्य विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने गिनाए है। राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि रेप के मामले हर साल 17 फीसदी की दर से बढ़ रहे हैं। महिला उत्पीड़न पर सरकार को घेरते हुए विपक्षी नेता ने सदन में कहा कि हर साल 17 हजार 645 रेप होते हैं।

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े यह बताते हैं कि राजस्थान अपराध के मामले में टॉप पर पहुंच गया है। सरकार ऑनलाइन एफआईआर का ढोल पीटती है, जबकि केवल 5 फीसदी एफआईआर ऑनलाइन हुई। 18.6 फीसदी अपराध अब भी इस्तगासे से दर्ज होते हैं।

Back to top button