समाचार

ब्रिटेन की संसद में अश्लील वीडियो कांड: पोर्न देख रहे सांसद को पीएम जॉनसन ने ऐसे दिखाया आइना

भारत के कुछ राज्यों की विधानसभा में पोर्न वीडियो देखते हुए कई विधायक पकड़े गए हैं। अब ऐसा ही मामला ब्रिटेन से समाने आया है। यहां तो देश की पार्लियामेंट में ही एक सांसद महिला सांसदों के सामने पोर्न वीडियो देखते हुए पकड़े गए। महिला सांसदों ने जब इसकी शिकायत की तब खुद पीएम बोरिस जॉनसन को आगे आकर सांसद महोदय को फटकार लगानी पड़ी। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

सदन में पोर्न देख रहे थे ब्रिटिश सांसद

ब्रिटेन में सदन की कार्रवाई के दौरान एक सांसद पर पार्न देखने का आरोप लगाया गया था, वहीं इस मामले पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का रिएक्शन सामने आया है। बीते गुरुवार पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि काम करने वाले किसी जगह पर पॉर्न फिल्म देखना बिलकुल अस्वीकार्य है।

वर्क-प्लेस पर पोर्न देखना मंजूर नहीं

दरअसल एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों ने बोरिस जॉनसन से सवाल पूछा था कि संसद की कार्रवाई के दौरान उनके ही पार्टी के सासंद के पार्न देखने पर उनका क्या कहना है, जिसके जवाब में ब्रिटेन के पीएम ने कहा कि किसी भी शख्स का वर्क प्लेस पर इस तरह की हरकत करना बिलकुल अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता की आप क्या काम करते हो, बस वर्क प्लेस पर इस तरह के वीडियोज बिलकुल नहीं देख सकते हैं, ये कभी मंजूर नहीं होगा।

कंजर्वेटिव पार्टी के MP पर आरोप

ब्रिटेन के कंजर्वेटिव पार्टी के एक सांसद पर आरोप है कि वे संसद के अंदर अपने फोन पर पॉर्न फिल्म देख रहे थे। वहां मौजूद महिला सांसद ने इसका विरोध जताया। रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद महिला सांसद ने इस मामले की शिकायत की। कई अन्य सांसदों ने भी इस मामले पर विरोध जताया है।

हो सकती है सख्त कार्रवाई

इस मामले में कंजरवेटिव व्हिप्‍स कार्यालय ने बयान जारी किया है। इसके मुताबिक, द चीफ व्हिप क्रिस हीटन हैरिस मामले की जांच कर रहे हैं, इस तरह का व्‍यवहार बिल्‍कुल भी बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता है। वहीं, मामले की रिपोर्ट आते ही आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही जा रही है।

कुछ रिपोर्ट्स में इस बात सामने आ रही है कि आरोपी सांसद टोरी पार्टी के हैं। बती दें कि कंजरवेटिव पार्टी, टोरी पार्टी से अलग होकर 1834 में अस्तित्व में आई थी। ऐसे में ब्रिटेन में टोरी पार्टी को कंजरवेटिव पार्टी के नाम से भी जाना जाता है। फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Back to top button