राशिफल

इन 7 प्रभावशाली उपाए से संवर जाएगी आपकी बिगङी किस्मत, लौट आएगी सुख समृद्धि

जीवन के सफर में सुख दुख का आना लगा रहता है ..पर कई बार ऐसा लगता है कि दुख के बादल हमेशा के लिए छा गए हैं। हमारे लाख कोशिश करने के बावजूद हमारी परेशानियों को अन्त नही होता …पैसे और स्वास्थय की समस्याएं बनी रहती हैं । ज्योतिष शास्त्रों में इसके निदान के लिए कुछ ऐसे उपाए बताए गएं है जो हमारे जीवन में आई नकारत्मक ऊर्जा का नाश करते हैं और सुख समृद्धी के लिए राह बनाते हैं। हम आपको ऐसे ही सात प्रभावशाली उपाए बता रहे हैं जिससे आपका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाएगा।Astro tips for good luck/remedy for bad luck

1 बरगद के पत्ते को गुरू पुष्य योग में या रवि पुष्य योग में घर लाएं और इस पर हल्दी से स्वास्तिक बनाकर घर में रखें… इससे आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होगा और जल्द ही आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन होने शुरू हो जाएंगे।

2  भगवान गणेश विघ्नविनाशक कहलातें हैं, अपने दुखों को खत्म करने के लिए घर के मुख्य दरवाजे पर इनकी प्रतिमा अवश्य स्थापित करें और ध्यान रखें कि प्रतिमा इस तरह लगी हो कि भगवान गणेश का मुख घर के अन्दर हो। शुभकर्ता, भगवान गणेश आपके लिए शुभ संयोग अवश्य बनाएंगें।

3 सौभाग्य के लिए भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की युगल रूप में पूजा करें …और पूजा के पश्चात गरिब जनों और बच्चों को दान दक्षिणा दे।

4 किसी भी शुभ कार्य के लिए निकलनें से पहलें यदि घर की महिला एक मुठ्ठी उङ़द की दाल उस व्यक्ति के सिर से न्योंछावर कर भूमि पर डाल दें तो वो कार्य जरूर सफल होता है जिसके लिए व्यक्ति जा रहा होता है।

5 दान पुण्य हमेशा फलित होता है इसलिए निर्धन, असहाय व्यक्ति को दान अवश्य करें .. सौभाग्य के लिए किन्नरों को दान करना भी बेहद फलदायी होता है साथ ही दान करते वक्त उनसे एक रूपया सगुन के तौर पर मांग लें और इसे अपने लॉकर में डाल दें… पैसो की कमी जल्द ही दूर हो जाएगी और घर में धन आने के मार्ग बनने लगेगें।

6  काली हल्दी की एक गांठ बृहस्पति के दिन या किसी भी शुभ मुहर्त में घर लाएं और उसे अपने घर, तिजोरी या दुकानदार अपने गल्ले में रख सकतें हैं।

7 रविपुष्य के शुभयोग में बहेङे की जङ या पत्ता अपने घर में लाकर रखें ..इससे सौभाग्य में वृद्धी होती है। इसे तिजोरी या चांदी व सोनें के डिब्बे में रखने से उपाए और भी प्रभावशाली हो जाता है।

 

Back to top button