समाचार

गुवाहाटी नगर निगम: BJP ने 60 में 58 सीट जीती; कांग्रेस का सफाया, PM मोदी बोले-थैंक्यू गुवाहाटी

असम के गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में भाजपा ने बड़ा बहुमत हासिल किया है। भाजपा और उसके सहयोगी दल ने यहां 60 में से 58 वार्डों में कब्जा कर लिया। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक मतगणना के दौरान कोई भी अप्रिय खबर नहीं आई। यहां इस बार ईवीएम से वोटिंग की गई थी। भाजपा को बड़ी जीत मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई दी और कहा कि विकास के अजेंडे पर निर्माण करने के लिए भाजपा को बड़ा जनादेश देने के लिए गुवाहाटी के लोगों को धन्यवाद।

भाजपा के अलावा यहां एक सीट पर असम जातीय परिषद ने जीत दर्ज की। इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरे जोर शोर से चुनाव लड़ रही थी लेकिन उसे सिर्फ एक सीट मिल पाई। जबकि कांग्रेस का गुवाहाटी नगर निगम से पूरी तरह सफाया हो गया।

सीएम हिमांता बिस्वा सरमा ने कहा कि भाजपा और सहयोगियों को 58 सीटों पर जीत दिलाने के लिए मैं गुवाहाटी की जनता के सामने नतमस्तक हूं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हासिल यह जीत विकास यात्रा का नया विश्वास है।


गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में शुक्रवार को लगभग आठ लाख मतदाताओं में से करीब 53 प्रतिशत ने मतदान किया था। असम राज्य निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी थी

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में शुक्रवार को लगभग आठ लाख मतदाताओं में से करीब 53 प्रतिशत ने मतदान किया था। असम राज्य निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी थी


पीएम ने गुवाहाटी के लोगों का जताया आभार

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी के लोगों को शानदार जनादेश के लिए धन्यवाद दिया है। पीएम मोदी ने लिखा, ”धन्यवाद गुवाहाटी! इस प्यारे शहर की जनता ने असम में विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए जोरदार जनादेश दिया है। लोगों ने राज्य सरकार की मेहनत को भी आशीर्वाद दिया है। कड़ी मेहनत के लिए हर बीजेपी कार्यकर्ता को मेरा आभार।

गुवाहाटी नगर निगम में 60 वार्ड

असम के गुवाहाटी नगर निगम के लिए 60 वार्ड में से 57 वार्ड में मतदान 22 अप्रैल को हुआ था। तीन पर बीजेपी ने पहले ही निर्विरोध जीत हासिल की थी। 2013 के बाद से ये पहला GMC चुनाव था, और इसमें 52.80 फीसदी मतदान हुआ था। कांग्रेस ने सबसे अधिक 54 वार्ड पर चुनाव लड़ा था, उसके बाद बीजेपी 50, आम आदमी पार्टी 39 और असम जातीय परिषद 25 सीट पर चुनाव लड़ा। AGP ने बीजेपी के साथ अपने सीट बंटवारे के फार्मूले के अनुसार सात वार्डों पर चुनाव लड़ा था।

Back to top button