समाचार

BJP ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की, CM उद्धव ठाकरे को नया दाऊद बताया

महाराष्ट्र में अजान बनाम हनुमान चालीसा की सियासत काफी गर्म हो गई है क्योंकि मामला सड़क पर बवाल से लेकर पुलिस और कोर्ट तक पहुंच गया है। इस सियासी जंग में एक तरफ उद्धव ठाकरे की सरकार है तो दूसरी तरफ बीजेपी और निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति निर्दलीय विधायक रवि राणा हैं। BJP नेता नितेश राणे  ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्हें नया दाऊद बता दिया। इसके अलावा पूर्व CM  देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

Uddhav Thackeray

नवनीत राणा-रवि राणा पर राजद्रोह का केस, जेल भेजे गए

शनिवार को अमरावती निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कही थी। इसके बाद सैकड़ों शिवसैनिकों ने राणा दंपत्ति का घर घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही शिवसैनिकों ने पुलिस बैरिकेडिंग भी तोड़ दी।

इतना ही नहीं सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में कोर्ट ने 14 दिन की जेल में भेज दिया। बाद में राणा दंपति पर राजद्रोह का केस भी लगा दिया गया। मुंबई पुलिस ने उनके लिए पुलिस कस्टडी की मांग की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया।

BJP के नेताओं पर हुआ हमला

इसके अलावा महाराष्ट्र में पिछले दो दिनों में BJP के दो नेताओं पर हमला हुआ है। इस सभी घटनाओं के बाद BJP नेता नितेश राणा ने बड़ा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, मुंबई में गैंगवार की स्थिति है। CM उद्धव ठाकरे नए दाऊद हैं। मैं महाराष्ट्र के गृहमंत्री महा एचएम दिलीप वलसे पाटिल से छुट्टी पर जाने का अनुरोध करता हूं.’ उन्होंने आगे कहा कि ‘बीजेपी को एक दिन के लिए कानून-व्यवस्था संभालने दीजिए, दिखा देंगे।

राज्य सरकार ने कराया हमला-किरीट

वहीं, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उन पर हुआ हमला स्टेट स्पॉन्सर्ड था। इसमें पुलिस ने राज्य सरकार के इशारों पर काम किया। किरीट सोमैया पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

केंद्र कार्रवाई करे- देवेंद्र फडणवीस

किरीट सोमैया पर हुए हमले को लेकर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि- ‘किरीट सोमैया ने अपने ऊपर होने वाले हमले के बारे में भी पुलिस को बताया लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। हम केंद्र सरकार को इस पर कुछ एक्शन लेने के लिए कहेंगे। हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी?

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कही ये बात

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक है, लेकिन सरकार की छवि खराब करने की कोशिश हो रही है. पाटिल ने कहा कि बीजेपी अपने स्वार्थ के लिए राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहती है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री महा एचएम दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को कानून के दायरे में रहकर काम करना चाहिए, लेकिन वो ऐसा नहीं कर रहे हैं।

Back to top button