समाचार

पंजाब: 7 किसानों की खुदकुशी का मामला गर्माया, सिद्धू ने केजरीवाल से पूछा कहां गई AAP की गारंटी

पंजाब विधानसभा चुनाव में इस बार किसानों का मुद्दा सबसे अहम था। आम आदमी पार्टी की जीत और विपक्षियों पार्टियों की हार में इस मुद्दे ने अहम रोल निभाया था। प्रचार के दौरान केजरीवाल ने पंजाब के किसानों को कई गारंटी दी थी। लेकिन पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद अबतक 7 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इस बात को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला है।

कहां गई केजरीवाल की गारंटी?

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के किसानों के लिए गारंटी दी थी, लेकिन उसके बाद भी उनकी मुश्किलें जारी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में आप की सरकार बनने के बाद से अब तक 7 किसान मौत को गले लगा चुके हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि आपकी गारंटी कहां चली गई है। इससे पहले नवजोत सिद्धू ने आत्महत्या करने वाले एक किसान के परिवार के घर का दौरा भी किया था। इस दौरान भी उन्होंने भगवंत मान सरकार पर हमला बोला था।

Navjot Singh Sidhu

नवजोत सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी थी कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि एक अप्रैल के बाद कोई किसान आत्महत्या नहीं करे। आप पार्टी की सरकार बनने के बाद अकेले बठिंडा जिले में सात किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इस साल उपज तीस प्रतिशत से कम होने के कारण परेशान किसानों ने आत्महत्या की है। सरकार दो हजार लोन डिफॉल्टर किसानों की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू हाल ही में मृतक किसान जसपाल के परिजनों से मिलने गए तो पता चला कि इस बार उपज कम होने की वजह से किसान ने आत्महत्या की है। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि सरकार इस परिवार को मुआवजा दे क्योंकि इस परिवार के दो बेटों पर सारी जिम्मेदारी आन पड़ी है।


गौरतलब है कि कांग्रेस नेता सिद्धू पंजाब में आक्रामक विपक्षी नेता का रुख अपनाए हुए हैं। वो लगातार आम आदमी पार्टी की गलत नीतियों और वादा खिलाफी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। वो बार-बार पूछ रहे हैं कि अब तो आप के पास एक राज्य की संपूर्ण सत्ता है फिर वादे और गारंटी क्यों नहीं पूरी हो रही हैं।

Back to top button