समाचार

मस्जिद में जल चढ़ाने की बात पर सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की धमकी- ऐसा हुआ तो हजारों का खून बहेगा

यूपी के संभल के समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है। संभल की जामा मस्जिद में जल चढ़ाने की कोशिश की बात उनके सामने आने पर बर्क भड़क गए और उन्होंने ऐलान कर दिया कि यदि मस्जिद में जल चढ़ा तो हजारों लोगों का खून बहेगा। इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन को भी चेतावनी देते हुए कहा कि वे हालात को सही करें।

जहांगीरपुरी जाएंगे बर्क

वहीं जहांगीरपुरी में अतिक्रमण पर चले बुलडोजर को भी लेकर उन्होंने नाराजगी जताई. मस्जिद और उसके आसपास के क्षेत्र से हटाए गए अतिक्रमण का जायजा लेने के लिए अब वे जहांगीरपुरी जाएंगे। अपने पोते और विधायक जियाउर्रहमान बर्क के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान बर्क ने कहा कि 22 अप्रैल को वे जहांगीरपुरी जाएंगे और देखेंगे कि कौन सा अतिक्रमण था जिस पर बुलडोजर चलाया गया है।

पहले दिया था हिजाब पर बेतुका बयान

इससे कुछ दिन पहले सांसद बर्क ने एक और बेतुका बयान दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि बच्चियों पर नियंत्रण के लिए हिजाब जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा था कि इस्लाम कहता है कि जब बच्ची जवान होने लगे तो उसे हिजाब में रहना जरूरी है। उन्होंने कहा था कि हिजाब इसलिए भी जरूरी है जिससे बच्चियां कंट्रोल में रहें और हालात संभले रहें। साथ ही वे बोले थे‌ कि हिजाब पहनने से उन पर किसी अन्य की बुरी नजर भी नहीं पड़ेगी।

बीजेपी ने किया था पलटवार

बर्क के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए इसे बेतुका करार दिया था। पार्टी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा था कि समय बदल रहा है और लड़कियां किसी भी तरह से लड़कों से कम नहीं हैं। ऐसे बयान परेशान करने वाले हैं। साथ ही उन्होंने इस तरह के बयानों का विरोध जताते हुए कहा था कि ऐसे बयानों से लड़कियों का मनोबल गिरता है। उन्होंने कहा था कि हम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे के साथ आगे बढ़ रहे हैं और सपा के कई नेता बेटियों का ही मनोबल तोड़ रहे हैं।

आपको बता दें कि अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले संभल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने एक बार फिर भड़काऊ भाषण देकर सुर्खियां बना दी हैं।

Back to top button