जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने मार गिराये 5 आतंकी

श्रीनगर – सेना ने सोमवार को मच्छल सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ का प्रयास करने वाले पांच आतंकियों को मार गिराया। हालांकि, सेना को अभी सीमा पर कुछ और घुसपैठियों के छिपे होने की आशंका है जिसके कारण सेना ने अभियान जारी रखा हुआ है। इसी बीच, अपने पांच आतंकियों की मौत से चिढ़कर पाकिस्तानी ने बारामुला में उड़ी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी भी की है। 5 terrorists killed in machil sector.

घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 5 आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्‍मीर के माछिल सेक्‍टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को मार गिराया और उनके हथियार भी जब्‍त कर लिये। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के संबूरा पांपोर में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी रहमान उर्फ उमैर सुरक्षाबलों ने मुठभेंड़ में मार गिराया था, लेकिन उसके दो साथी पथराव की आड़ में भाग निकले थे।

कश्मीर में पिछले एक हफ्ते में 5 एनकाउंटर

आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 5 मुठभेंड हुई हैं।  सबसे पहले 1 अगस्त को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के हाकरीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अबु दुजाना समेत 2 आतंकियों को मार गिराया फिर गुरुवार को कुलगाम में 2 आतंकी मारे गए। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी अनंतनाग में एनकाउंटर में यावर नाम के एक आतंकी को मार गिराया गया था। वहीं शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था।

सेना ने 7 महीने में 109 आतंकियों को किया ढेर  

गृह मंत्रालय ने 2 अगस्त को कश्मीर और आतंकवाद पर एक रिपोर्ट जारी कि थी। जिसके मुताबिक, कश्मीर में 7 महीनों में औसतन हर दिन एक आतंकी घटना हुई है। साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 7 महीनों में सेना ने 109 आतंकियों को मार गिराया है। आपको बता दें कि इससे पहले 2016 में 150 आतंकी मारे गए थे। मोदी सरकार के कार्यकाल में आतंकियों का लगातार एंकाउंटर जारी है।