समाचार

धमकियों पर राज ठाकरे बोले-हमारे हांथ भी बंधे नहीं, लाउडस्पीकर विवाद के बीच अयोध्या जाने का ऐलान

महाराष्ट्र में अजान बनाम हनुमान चालीसा का विवाद काफी बढ़ गया है। एक तरफ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी है तो दूसरी तरफ राज ठाकरे की एमएनएस अकेले मोर्चा संभाले हुए है। बीजेपी अलग से अपना आंदोलन चलाए हुए है। इस बीच राज ठाकरे ने एमएनएस कार्यकर्ताओं को धमकी देने वालों को चेतावनी दी है कि हमारे हाथ भी बंधे नहीं है। राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर विवाद के बीच 5 जून को अयोध्या जाने का ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना और मनसे दोनों ही पार्टियों की तरफ से अयोध्या जाने का ऐलान किया गया है। शिवसेना के नेता और मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी मई महीने की शुरुआत में अयोध्या जाने की बात कही है। ऐसे में अब शिवसेना और मनसे के बीच में हिंदुत्व की लड़ाई शुरू हो चुकी है। दोनों ही पार्टियां खुद को हिंदू और हिंदुत्व का रहनुमा साबित करने में जुटी हुई हैं।

राज ठाकरे ने की अपील

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र समेत देश के तमाम हिंदू हिंदुओं से यह अपील की है कि वे तैयार रहें। अगर 3 मई तक मुस्लिम समाज के लोग मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाते हैं तो हम भी उन्हें लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा लगाकर सुनाएंगे। ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर की वजह से सिर्फ हिंदुओं को ही तकलीफ नहीं हो रही है। बल्कि इसके शिकार मुस्लिम समाज के लोग भी हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मौलवियों को समझ लेना चाहिये कि यह एक धार्मिक नहीं सामाजिक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम पत्रकार ने मेरी पार्टी के नेता बाला नांदगांवकर से मुलाकात की है। जिसमें उस पत्रकार ने बताया कि जब मेरा बच्चा पैदा हुआ। तब अजान की वजह से काफी तकलीफ हो रही थी। उस समय मैंने मस्जिद में जाकर उन्हें लाउडस्पीकर बंद करने को कहा था।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी घोषणा की कि आगामी एक मई को महाराष्ट्र दिवस पर वे राज्य के संभाजीनगर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और देश में हमें किसी भी प्रकार का दंगा नहीं करवाना है लेकिन एक इंसान के रूप में मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी यह समझना चाहिए कि लाउडस्पीकर जरूरी नहीं है। वरना हम भी मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर बजाएंगे।

सरकार को दी चुनौती

राज ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार को हम कहते हैं कि हम इस मुद्दे से पीछे नहीं हटेंगे आपको जो करना है करो। उन्‍होंने कहा कि ऐसा कौन सा धर्म है जो दूसरे धर्म को तकलीफ देता है। हम होम डिपार्टमेंट को कहना चाहते हैं हमें दंगे नहीं चाहिए। 3 तारीख तक सभी लाउडस्पीकर मस्जिद से हटने चाहिए हमारी तरफ से कोई तकलीफ़ नहीं होगी। आपको बता दें कि मुंबई में PFI ने प्रदर्शन के दौरान धमकी दी गई थी कोई लाउडस्पीकर पर हाथ लगाएगा तो उसे भी जवाब मिल जाएगा।

किराए पर लिया हिंदुत्व-राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों ने हिंदुत्व को किराए पर लिया है। अब अचानक उन्हें हनुमान जी की याद आने लगी है। ऐसे लोग हमें हिंदुत्व न सिखाएं। राउत ने कोल्हापुर चुनाव के जरिए बीजेपी और एमएनएस को घेरते हुए कहा कि कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर के नाम पर कोल्हापुर उपचुनाव में ध्रुवीकरण करने की कोशिश की लेकिन के तमाम प्रयास असफल हो गए। जनता का फैसला एकदम स्पष्ट है।

Back to top button