Viral

बच्चे को बचाने के लिए हाथी ने पूरी ताकत लगा दी: हाथी मां की ममता को सब कर रहे सलाम, देखिए Video

ममता एक ऐसा अहसास है जिसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है, ऐसा इसलिए भी है कि ममता का यह अहसास बेजुबानों में भी काफी विकसित रूप में पाया जाता है। पशु हों या पक्षी या दूसरे प्राणी अपनी संतान के लिए उनके अंदर स्वाभाविक रूप से ममता होती है और अपनी संतान की सुरक्षा के लिए वे अपनी जान तक की बाजी लगा देते हैं। ममता का एक ऐसा ही अहसास एक हाथी में भी देखने को मिला है।

वीडियो में दिखी हाथी मां की ममता

इन दिनों हाथी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हाथी का एक बच्चा पानी की तेज बहाव में बहने लगता है। इसके बाद हाथी की मां जो करती है, वह देखकर आप के भी दिल में ममता जाग उठेगी।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथियों का एक झुंड एक तेज बहाव वाली नदी को पार कर रहा होता है। इस दौरान बड़े हाथी तो बहुत ही आसानी से निकल जाते हैं, लेकिन हाथी का एक बच्चा पानी में बहने लगता है। ऐसा देखकर बच्चे की मां उसकी तरफ तेजी से भागती है और उसे बचाने की कोशिश करने लगती है। हालांकि पानी का बहाव इतना ज्यादा था कि बच्चा काफी दूर तक बह जाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by elephants_.world 🐘💕 (@elephants_.world)

वीडियो में दिख रहा छोटा बच्चा खतरे से अनजान तेज बहाव में बह जाने के कगार पर है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि पानी का बहाव काफी तेज है। ऐसे में छोटे हाथी के पांव जमीन पर ठहर नहीं पा रहे हैं और वह पानी के साथ ही बहने लगता है। जब मां उसे बचाने पहुंची तो मां भी पूरा दम लगाकर उसे बचाने में नाकामयाब रहती है।

इसके बाद वहां खड़े बाकी हाथी इस नजारे को देखते हैं और भागे-भागे उस जगह पर आते हैं। इसके बाद उनमें से एक बड़ा हाथी उस छोटे बच्चे को बचाने में कामयाब हो जाता है, तब जा के हाथी के झुंड को राहत मिलती है और वो जंगल की तरफ चल पड़ते हैं।

हाथी मां को लोग कर रहे सेल्यूट

वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है। वीडियो में हाथियों की एकता और मां की ममता देखकर सोशल मीडिया यूजर्स इंप्रेस नजर आ रहा है। वीडियो को elephants_.world नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से अपलोड किया गया है।

यह वीडियो लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि इसके व्यूज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर हाथियों से जुड़े कई सारे वीडियो वायरल होते रहते हैं। हाथी काफी सौम्य और शांत पशु होता है, जिस वजह से यह इंटरनेट यूजर्स को काफी पसंद आता है।

Back to top button