समाचार

पंजाब के CM भगवंत मान पर शराब पीकर तख्त दमदमा साहिब गुरुद्वारे जाने का आरोप, DGP को मिली शिकायत

मुख्यमंत्री बनने के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान पहली बार शराब को लेकर चर्चा में आए हैं। मुख्यमंत्री पर शराब के नशे में गुरुद्वारे जाने का आरोप लगा है। शराब को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान के खिलाफ भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पंजाब के डीजीपी से शिकायत की है। यह शिकायत मान के शराब पीकर तख्त दमदमा साहिब गुरुद्वारे में जाने को लेकर की गई है।

नशे की हालत में गुरुद्वारे गए सीएम

बग्गा ने पंजाब के डीजीपी से उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। भाजपा नेता ने ट्वीट करके इसकी जानकारी देते हुए कहा- “पंजाब के सीएम भगवंत मान के खिलाफ नशे की हालत में गुरुद्वारा दमदमा साहिब में प्रवेश करने के लिए पुलिस शिकायत दर्ज करवाई है। मैं पंजाब पुलिस के डीजीपी से मेरी शिकायत पर कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं।”

SGPC ने भी लगाया था आरोप

इससे पहले शुक्रवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने आरोप लगाया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत सिंह मान ने बैसाखी के मौके पर नशे की हालत में तख्त दमदमा साहिब में प्रवेश किया था। समिति ने इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री से माफी की भी मांग की थी।

एसजीपीसी के महासचिव करनैल सिंह पंजोली ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गुरु घर जाने के दौरान बुनियादी नियमों का पालन नहीं किया। उन्होंने टिप्पणी की कि यदि मान शराब पीना बंद नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें गुरु के घर के अंदर आने से बचना चाहिए।

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, पंजाब पुलिस ने बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ भड़काऊ बयान देने, दुश्मनी को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया था। आप नेता सनी अहलूवालिया की शिकायत पर बग्गा के खिलाफ तीन अप्रैल को मामला दर्ज किया गया था।अहलूवालिया ने बग्गा पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, वैमनस्य को बढ़ावा देने, शत्रुता, घृणा-द्वेष की भावना पैदा करने के लिए झूठे और भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित अपमानजनक ट्वीट के लिए आप के निशाने पर आए बग्गा ने 2 अप्रैल को दावा किया कि पंजाब पुलिस की एक टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली में उनके घर पहुंची थी। आपको बता दें कि भगवंत मान शराब पीने के लेकर अक्सर विवादों में रहे है। पंजाब चुनाव से पहले उन्होंने शराब छोड़ने का वादा किया था लेकिन अब मुख्यमंत्री बनने के बाद फिर उन पर शराब पीकर गुरुद्वारे जाने का आरोप लग गया है।

Back to top button