समाचार

‘छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं’: मस्जिद से लाउडस्‍पीकर हटाने के अल्‍टीमेटम पर PFI ने दी बड़ी धमकी

महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के विवाद और गर्माता जा रहा है। आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर 3 मई तक का अल्‍टीमेटम दिया है। लाउडस्पीकर नहीं हटाने पर उन्होंने मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने की चेतावनी दी है। इसी को लेकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।

PFI ने दी धमकी

ठाणे के मुम्ब्रा में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद PFI के मुम्ब्रा अध्यक्ष मतीन शेखानी ने मध्यप्रदेश और राजस्थान जैसे राज्‍यों में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुए हुई सांप्रदायिक हिंसा का विरोध किया। मतीन ने कहा, ‘देश में मुस्लिमों पर जुल्म हो रहा है है और कुछ लोग मुम्ब्रा का भी माहौल खराब करना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि हमारा नारा है-छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं।

‘लाउडस्पीकर को हाथ लगाया तो..’

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अज़ान को लेकर भी कहा, ‘एक भी लाउडस्पीकर को हाथ लगाया तो PFI सबसे आगे नज़र आएगा।’ प्रदर्शन खत्म होने के बाद मुम्ब्रा पुलिस स्टेशन के सीनियर पीआई अशोक नारायण कडलक को मेमोरंडम भी सौंपा।

इस बीच, मामले को लेकर मुंब्रा पुलिस ने PFI के खिलाफ FIR दर्ज की है। पुलिस ने अवैध रूप से जमा होने पर यह मामला दर्ज किया है। पीएफआई के लोगों ने मुंब्रा में जमा होकर मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर के खिलाफ चल रही मुहिम के खिलाफ विरोध प्रकट किया था। आईपीसी की धारा 188 के अलावा महाराष्ट्र पुलिस कानून की धारा 37(3), 135 के तहत आरोपी अब्दुल मतीन शेखानी और 25 से 30 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

MNS बनाम संजय राऊत

उधर लाउडस्पीकर के मुद्दे पर महाराष्ट्र में शिवसेना और एनएनएस भी आमने सामने हैं। शिवसेना का तरफ से संजय राउत मोर्चा संभाले हुए हैं। संजय राउत ने लाउडस्पीकर-अजान विवाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए MNS प्रमुख राज ठाकरे की तुलना AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी से कर डाली जिससे मनसे भड़क गई है और उसने संजय राउत को धमकी दी है।


संजय राउत को MNS की धमकी

शिवसेना के मुखपत्र सामना के ऑफिस के सामने मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) के कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे की तस्वीर वाला एक बड़ा पोस्टर लगाया है। पोस्टर के जरिए शिवसेना सांसद संजय राउत को चेतावनी देते हुए गया है कि कुछ साल पहले मनसे के कार्यकर्ताओं ने संजय राउत की कार को पलट दिया था क्या इसे दोहराया जाना चाहिए? इस पोस्टर में लिखा गया है कि संजय राउत अपना लाउडस्पीकर बंद करें नहीं तो मनसे इसे अपने स्टाइल में बंद करवा देगी।

Back to top button