समाचार

इस CRPF जवान के जज्बे को सलाम, गंभीर हालत में भी कहा- मैं आतंकियों को मारूंगा, देखिए वीडियो

निरंजन देखो साहब…देखो कमांडर आए हैं। यह आवाज कानों में पड़ते ही अस्पताल में बेड पर घायल जवान हाथ उठाकर कुछ इशारा करता है। ऐसा लगता है जैसे वह कह रहा हो मैं बिल्कुल ठीक हूं। इसके बाद ही वह इशारों में आतंकियों को मारने की बात कहता है। वह लगातार इशारों में इस बात पर जोर देता है कि आतंकियों को छोड़ना नहीं है। उसकी इस बात को सामने खड़े अधिकारी का पूरा समर्थन मिलता है। अधिकारी भी कहते हैं कि आप ही मारना। आपमें गुस्सा बहुत है। गुस्सा है तो अच्छा है आप जल्दी रिकवर भी हो जाओगे। अधिकारी कहते हैं कि ठीक होने के बाद तैयार होकर आपने ही मारना है आतंकियों को।

जवान के दिल को मिली राहत

इसके बाद कॉर्प्स कमांडर साब अपना वादा पूरा करते हैं। वीडियो में अधिकारी कहते हैं कि उस दिन तुमने बोला था कि उनको मारना है। मार दिया उनको…दोनों को कल मार दिया है, पता है तुमको। इसके जवाब में बेड पर पड़ा जवान बेहद खुश हो जाता है। वह कहता है बहुत अच्छा।

इस वीडियो में जो सेना के अधिकारी हैं वह है चिनार कॉर्प्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC)लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे। अस्पताल में बेड पर पड़ा घायल सीआरपीएफ जवान निरंजन सिंह हैं। लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे कुलगाम ऑपरेशन में घायल इस जवान का हालचाल जानने 92 बेस हॉस्पिटल पहुंचे थे। दरअसल यह वीडियो दो हिस्से में है। पहले हिस्से में ले. जनरल पांडे पुलिसकर्मी का हौंसला बढ़ाते हैं। दूसरे वीडियो में वह आतंकियों को मरने की खबर देने पहुंचते हैं।


11 अप्रैल को मारे थे दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के मैसूमा ब्रिज इलाके के पास पिछले हफ्ते आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। हमले में दो जवान भी घायल हो गए थे। इसके बाद 11 अप्रैल को पुलिस और सीआरपीएफ की एक ऑपरेशन में लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया गया था। इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ और पुलिस के तीन कर्मी भी घायल हुए थे।

Back to top button