समाचार

आगरा में तनाव: लड़की को भगाने के आरोपी जिम संचालक साजिद के घर आग लगाई, 8 लोग गिरफ्तार

आगरा में जिम संचालक द्वारा एक लड़की को भगा ले जाने के मामले में बवाल बढ़ गया है। लड़की थाना सिकंदरा क्षेत्र के रुनकता से लापता हो गई थी। युवती को भगाने के आरोपी जिम संचालक साजिद की गिरफ्तारी न होने पर शुक्रवार सुबह लोग भड़क गए और बवाल हो गया। नाराज लोगों ने आरोपी जिम संचालक के दो घरों में आग लगा दी।

आगजनी की सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है। मौके पर पहुंची दमकल ने घरों में लगी आग पर काबू पाया। इस मामले में लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने रुनकता चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है। उधर पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि बुधवार रात को ही पुलिस ने युवती को दिल्ली से बरामद कर लिया था। जिम संचालक की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। इसके लिए पुलिस टीम दबिश दे रही थी। युवती का मेडिकल कराने के बाद नारी निकेतन भेज दिया गया था। आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर शुक्रवार सुबह रुनकता में बाजार बंद हो गया। इससे तनाव की स्थिति थी।

उपद्रवियों ने आरोपी के घरों में लगाई आग

बताया गया है कि आरोपी जिम संचालक के दो घरों पर ताला लगा हुआ था। तभी बड़ी संख्या में लोग आए। उन्होंने घरों के ताले तोड़कर आग लगा दी। इसके बाद भाग निकले। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। सीओ हरीपर्वत सत्यनारायण का कहना है कि दो घरों में आग लगाई गई है। घटना के कारणों की जांच की जा रही है। इलाके में फोर्स तैनात की गई है।

SSP कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि चार दिन पहले बालिग लड़की एक लड़के के साथ चली गई थी। लड़की को पुलिस ने बरामद कर लिया है। कोर्ट की छुट्टी होने के बाद लड़की के अभी बयान नहीं हो पाए हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कुछ लोग यहां इकट्ठे हुए थे। उक्त लोगों ने आरोपी के घरों में आग लगा दी। आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगजनी करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर और एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दूसरे समुदाय का है आरोपी

रुनकता की रहने वाली छात्रा 11 अप्रैल की दोपहर लापता हो गई थी। परिजनों ने जिम संचालक साजिद पर उसे अगवा कर ले जाने का आरोप लगाया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। अखिल भारत हिंदू महासभा ने थाने का घेराव कर हंगामा किया था। पुलिस को युवती की बरामदगी का अल्टीमेटम दिया था।

दिल्ली में मिली थी लोकेशन

बुधवार को छात्रा की लोकेशन दिल्ली में मिली थी। इस पर पुलिस टीम गई थी। उसे बरामद कर लिया। युवती के वीडियो भी वायरल हुए थे। इसमें वो अपनी मर्जी से जाने की बात कह रही थी। युवती के सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक कमरे में नजर आ रही। वह कह रही है कि बालिग है। इसमें जिम संचालक भी नजर आया है।

Back to top button