बॉलीवुड

इस ख़ास वजह से रणबीर-आलिया ने 7 नहीं सिर्फ 4 फेरे लिए, इस शख़्स ने किया बड़ा खुलासा

14 अप्रैल की शाम को आख़िरकार हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत और लोकप्रिय अदाकारा एवं अभिनेता रणबीर कपूर हमेशा हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए हैं. दोनों कलाकारों की शादी से हर कोई बेहद खुश है. एक लंबे इंतज़ार के बाद दोनों गुरुवार को विवाह बंधन में बंध गए हैं.

ranbir kapoor and alia bhatt

रणबीर और आलिया की शादी की जोर शोर से चर्चा हो रही थी और अब भी हो रही है. पूरे रीति रिवाजों के साथ कपल की शादी मुंबई में रणबीर के घर वास्तु पर संपन्न हुई. बताया जा रहा है कि रणबीर और आलिया की शादी पंजाबी रीति रिवाजों से हुई है. रणबीर की मां नीतू कपूर सिख धर्म से संबंध रखती हैं.

ranbir kapoor and alia bhatt

सोशल मीडिया पर रणबीर और आलिया की शादी की तस्वीरें ख़ूब वायरल हो रही है. आम तौर पर देखा जाता है कि शादी में 7 फेरे लिए जाते हैं और सभी के सात वचन होते हैं. हालांकि आपको यह जानकार हैतानी होगी कि रणबीर और आलिया ने सात नहीं बल्कि चार ही फेरे लिए है. इस बात का ख़ुलासा आलिया के सौतेले भाई राहुल भट्ट ने किया है और इसकी वजह भी बताई है.

ranbir kapoor and alia bhatt

राहुल भट्ट ने शादी के बाद बताया है कि, ”रणबीर-आलिया ने अपनी शादी में 7 नहीं 4 फेरे लिए हैं. उनकी शादी में एक विशेष पंडित थे. ये पंडित कई सालों से कपूर परिवार के साथ हैं. तो उन्होंने हर फेरे का महत्व समझाया. एक होता है धर्म के लिए, एक होता है संतान के लिए…तो ये सब वास्तव में बहुत आकर्षक था. मैं एक ऐसे घर से ताल्लुक रखता हूं जहां कई धर्मों के लोग हैं. रिकॉर्ड के लिए 7 फेरे नहीं, बल्कि 4 फेरे लिए गए और मैं चारों फेरों के दौरान वहीं था”.

ranbir kapoor and alia bhatt

रिसेप्शन होगा या नहीं ?

शादी से पहले इस बात की चर्चा जोर शोर से हो रही थी कि शादी के बाद आलिया और रणबीर ग्रैंड रिसेप्शन देंगे. हालांकि आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. दरअसल रणबीर और आलिया की शादी के बाद नीतू कपूर और उनके बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी मीडिया से रूबरू हुए.

ranbir kapoor and alia bhatt

शादी के बाद कपूर और भट्ट परिवार की ओर से मीडिया में मिठाई बंटवाई गई और इस दौरान नीरू कपूर ने मीडिया एवं पैपराजी का धन्यवाद भी किया. तब ही नीतू से पैपराजी ने रणबीर और आलिया के रिसेप्शन से संबंधित सवाल किया. तो नीतू ने बताया कि रिसेप्शन नहीं होगा. अभिनेत्री ने आगे कहा कि सब कुछ हो गया है और अब आप आराम से घर जाकर सो जाइए.

alia and ranbir

ranbir kapoor and alia bhatt

बता दें कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट एक लंबे समय से रिश्ते में थे. बताया जाता है कि दोनों ने एक दूजे को पांच साल तक डेट करने के बाद शादी करने का फ़ैसला लिया था. रणबीर और आलिया का रिश्ता किसी से छिपा नहीं था. उनके रिश्ते से हर कोई अच्छे से वाकिफ था.

ranbir kapoor and alia bhatt

पहली रणबीर और आलिया साल 2020 में ही शादी करने वाले थे हालांकि कोरोना महामारी के कारण शादी नहीं हो सकी. बीते कुछ दिनों से कपल की शादी की लगातार चर्चा हो रही थी और आख़िरकार कपल ने 14 अप्रैल की शाम को ब्याह रचा लिया. इसके बाद दोनों मीडिया के सामने आए और तस्वीरें खिंचवाई. इस दौरान जाते हुए रणबीर ने अपनी दुल्हनिया आलिया को गोद में भी उठा लिया था.

Back to top button