समाचार

अमेरिकी मेट्रो में बड़ा आतंकी हमला, फायरिंग में कई हताहत, कई बम मिले, न्यूयॉर्क में रेड अलर्ट

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के सबवे स्टेशन पर भारी गोलीबारी की घटना सामने आई है। न्यूयार्क पुलिस के अनुसार हमलावर गैस का मास्क पहन कर आया था। आशंका है कि हमलावर ने फैले गैस से धुआं कर लोगों में अफरातफरी मचा दी फिर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। घटनास्थल से पुलिस को कई बम बरामद हुए हैं।

इतने ज्यादा लोगों को गोली मारने की रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस सनसेट पार्क के एक मेट्रो स्टेशन पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने अबतक 13 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की पुष्टि की है। इनकी हालत बेहद क्रिटिकल बताई जा रही है। FDNY(न्यूयॉर्क पुलिस) ने कहा कि उसे सनसेट पार्क में 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन के अंदर सुबह करीब 8:30 बजे धुआं के साथ फायरिंग की खबर मिली।

ये घटना न्यूयॉर्क के Brooklyn सबवे स्टेशन पर हुई है। एक विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस. फायरिंग में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है। New York City Fire Department के एक प्रवक्ता ने भी बताया है कि घटनास्थल पर कई लोगों को गोली लगी है।

गैस मास्क पहनकर आया हमलावर

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद स्टेशन पर धुंआ भी था। अभी के लिए पुलिस हमलावर की तलाश में लगी हुई है। शुरुआती जांच के बाद ये भी कहा जा रहा है कि गोली चलाने वाला शख्स मेट्रो स्टेशन में कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़ों में आया था। वहीं उसने गैस मास्क भी पहन रखा था। अभी के लिए पुलिस द्वारा मौके पर मौजूद सभी  सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं और आरोपी की तलाश हो रही है। ये एक आतंकी घटना है या फिर कोई दूसरी साजिश, अभी तक स्पष्ट नहीं है.


आतंकी हमला, न्यूयॉर्क में रेड अलर्ट

इस फायरिंग में घायल लोगों को अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया है। वहीं पुलिस की तरफ से मौके पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पूरे न्यूयॉर्क शहर में मेट्रो सेवा भी रोक दी गई है। पूरे शहर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।


इस हमले को अमेरिकी समय अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे अंजाम दिया गया था। ये वो वक्त था जब मेट्रो में कई लोग यात्रा करते हैं और स्टेशन पर भी भारी भीड़ रहती है। इस हमले में कितने आरोपी शामिल हैं, इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह एक पूर्व नियोजित आतंकवादी हमला है।

Back to top button