विशेष

सूट-बूट टाई में सड़क किनारे गोलगप्पे बेच रहा होटल मैनेजमेंट ग्रेजुएट, लोग बोले करोड़पति बनेगा

होटल मैनेजमेंट ग्रेजुएट इस युवा की कहानी बेहद दिलचस्प है। इसने पहले ग्रेजुएशन किया फिर होटल मैनेजमेंट ग्रेजुएट बना। उसने फिर डॉमिनो और दूसरे बड़े ब्रैंड में काम किया फिर दिमाग में अपना काम करने का आइडिया और सड़क किनारे खुल गई गोलगप्पे की दुकान। इस युवक के काम से उनके घरवाले नाराज हो गए, उनकी मां तो बेहद नाखुश हैं…लेकिन जैसे-जैसे कमाई और लोकप्रियता बढ़ रही है लोग कह रहें कि बंदा जल्द करोड़पति बनकर बिजनेस में नाम कमाने वाला है।

इस 22 साल के युवक का सूट-बूट और टाई में सड़क के किनारे ठेले पर गोलगप्पे बेचने का वीडियो सामने आया है, जिसमें उसके ड्रेस कोड ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा।

YouTuber हैरी उप्पल  ने इस गोलगप्पे के वेंडर का वीडियो शेयर किया है। जिसमें पंजाब के मोहाली में एक युवक ठेले पर चाट, गोलगप्पे और दही भल्ला आदि बेचते हुआ नजर आ रहा है। खास बात ये है कि युवक सूट-बूट में ये काम कर रहा है। उसका पहनावा किसी कॉर्पोरेट ऑफिस के कर्मचारी की तरह है।

सफेद शर्ट, कोट-पैंट और टाई वाले इस गोलगप्पा वेंडर को देखकर लोग उसकी ओर अनायास ही आकर्षित हो जाते हैं। युवक की दुकान पर चार-पांच लोग और काम करते हैं। उनका पहनावा किसी कॉर्पोरेट ऑफिस के कर्मचारी की तरह है।

YouTube पर हैरी उप्पल से बात करते हुए युवक ने बताया कि उसने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। डिलीवरी बॉय के रूप में भी काम किया है। बाद में उसने अपनी सेविंग्स के पैसों से ये दुकान खोल ली। गोलगप्पे के ठेले को दो भाई मिलकर चलाते हैं।

चाट-गोलगप्पे के ठेले पर काम करते समय सूट क्यों पहनते हो? इस सवाल के जवाब में युवक ने कहा- ‘ये बस होटल मैनेजमेंट किया है। मेरे पास इसकी डिग्री भी है और मैं चाहता हूं कि लोग इसके बारे में और हमारी कहानी को जानें।’


अपने इस छोटे से बिजनेस के लिए युवक पिछले कई महीनों से कड़ी मेहनत कर रहा है, अब इसमें उसे कामयाबी भी हासिल हो रही है। 22 वर्षीय युवक का कहना है कि उसने परिवार से छिपकर ये काम शुरू किया, क्योंकि घरवालों को ये काम पसंद नहीं था। उसका कहना है कि दूसरों की नौकरी करने से बढ़ियां है खुद का काम करना। खुद के काम में मेहनत ज्यादा है लेकिन सुकून और इज्जत का अहसास ज्यादा है। अगर काम बढ़ गया और बड़े बिजनेस में तब्दली हो गया तो एक नहीं सैकड़ों लोगों को नौकरी दी जा सकती है।

सोशल मीडिया पर युवक की खूब तारीफ हो रही है। एक यूजर ने लिखा कि ये यंग शेफ करोड़पति बनने की राह पर है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि कमाल कर दिया सरदार जी। तमाम यूजर्स ने इन दोनों भाइयों की मेहनत, लगन और जज्बे को सैल्यूट किया।

Back to top button