समाचार

बंगाल में नवरात्रि पर महापाप: नाबालिग बच्ची की गैंगरेप के बाद मौत, TMC नेता का बेटा मुख्य आरोपी

पश्चिम बंगाल एक बार फिर एक जघन्य वारदात की वजह से चर्चा में है। साथ ही इस बार फिर वारदात के केंद्र में TMC का एक नेता है। यहां के नादिया ज़िले में गैंगरेप के बाद एक नाबालिग की मौत से हड़कंप मच गया है। लड़की के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी के साथ एक बर्थडे पार्टी में गैंगरेप किया गया। जिसके बाद लड़की की मौत हो गई। लड़की के परिवार ने दावा किया है कि मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस पार्टी के एक पंचायत सदस्य का बेटा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

9वीं की छात्रा से गैंगरेप

नौवीं कक्षा की छात्रा के माता-पिता ने घटना के चार दिन बाद शनिवार को हंसखली थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक, लड़की सोमवार दोपहर आरोपी की जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए उसके घर गई थी। लेकिन इसके बाद पार्टी से वो बीमार हालत में घर लौटी और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई।

Rape victim

गैंगरेप के बाद तबियत बिगड़ी

लड़की की मां ने कहा कि , ‘स्थानीय टीएमसी नेता के बेटे के घर पर हुई पार्टी से वापस आने के बाद हमारी बेटी का बहुत खून बह रहा था और पेट में तेज दर्द हो रहा था और इससे पहले कि हम उसे अस्पताल ले जाते, उसकी मौत हो गई। पार्टी में मौजूद लोगों से बात करने के बाद, हमें यकीन है कि आरोपी और उसके दोस्तों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।’

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मामले का मुख्य आरोपी ब्रजगोपाल उर्फ सोहेल गयाली को पहले हिरासत में लिया गया और फिर रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि उस पर बलात्कार, हत्या और सबूतों को छिपाने के अलावा पॉक्सो के आरोप लगाए गए हैं।

antim sanskaar

जबरन किया दाह संस्कार

परिवार के लोगों ने ये भी आरोप लगाया है कि नाबालिग का डेथ सर्टिफिकेट जारी होने से पहले ही उसके शव का जबरन दाह संस्कार कर दिया गया। परिवार ने ये भी आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने शुरू में उन्हें लड़की को किसी सरकारी अस्पताल या निजी स्वास्थ्य सुविधा केंद्र में नहीं ले जाने की चेतावनी दी थी और कहा था कि वो किसी झोलाछाप डॉक्टर के पास लेकर जाए।

हाईकोर्ट से दखल की मांग

इस बीच, मामले में कानूनी हस्तक्षेप की मांग के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट में दो जनहित याचिकाएं दायर की गई हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को हाईकोर्ट की बेंच मामले की सुनवाई कर सकती है।

Back to top button