समाचार

दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट में पेट्रोल-डीजल की बोतल दे दी, विरोध का ये तरीका खतरनाक हो सकता है

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। कई लोग इस पर अपनी-अपनी तरह विरोध का प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन तमिलनाडु में एक शादी के दौरान दूल्हे और दुल्हन के दोस्तों ने बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को हाईलाइट करने के लिए दूल्हा-दुल्हन को पेट्रोल और डीजल से भरी बोतलें गिफ्ट कर दीं। आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ होते हैं।

एक छोटी से लापरवाही बड़े हादसे का कारण बन सकती है। फिर शादी जैसे बड़े फंक्शन में जहां सैकड़ों लोग शामियाने या होटल में जुटते हैं वहां इस तरह के ज्वलनशील पदार्थ का गिफ्ट तो तबाही ही ला सकता है। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

कई राज्यों में डीजल और पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है। ऐसे में लोगों का पेट्रोल और डीजल आधारित वाहनों को इस्तेमाल करना लगातार मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में दक्षिण भारत से एक आश्चर्यजनक मामला सामने आया।

नवविवाहित जोड़े को दी पेट्रोल की बोतल

यह मामला तमिलनाडु राज्य का है, जहां एक नव-विवाहित जोड़े की शादी के दौरान उनके दोस्तों ने उस जोड़े को पेट्रोल और डीजल की बोतलें शादी के उपहार के तौर पर दी हैं। उनके दोस्तों ने नव-विवाहित जोड़े को यह उपहार देते हुए एक वीडियो भी बनाया है और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इसमें युवाओं का एक समूह इस नवविवाहित जोड़े को उनकी शादी के दिन एक लीटर पेट्रोल और एक डीजल डीजल की बोतल उपहार के तौर पर दे रहे हैं। जोकि अपने आप में अनोखा तो है ही साथ ही खतरनाक भी है।

तमिलनाडु के चेंगलपट्टू की घटना

बताया जा रहा है कि यह वीडियो तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले के चेयूर गांव का है। पेट्रोल-डीजल गिफ्ट करने का विचार दूल्हा ग्रेस कुमार और दुल्हन कीर्तना के दोस्तों के मन में आया था।

पिछले दिनों बढ़े तेल के दाम

आपको बता दें कि देश भर में इस वक्त पेट्रोल-डीजल के दाम 100 के आसपास हैं। तमिलनाडु में पिछले 15 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नौ रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोत्तरी के बाद अब यहां पेट्रोल 110.85 रुपये और डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर रही। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर रही, तो वहीं डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पर बिका। दूसरी ओर कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 115.08 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 99.82 रुपये प्रति लीटर रही।

Back to top button