समाचार

अब शिवसेना भवन के सामने MNS ने लाउडस्पीकर लगा हनुमान चालीसा बजाया, पुलिस ने लिया ये एक्शन

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर से अजान करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इसके विरोध में राज ठाकरे की पार्टी MNS ने आज फिर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया, लेकिन इस बार मुंबई के शिवसेना भवन के बाहर हनुमान चालीसा बजाया गया। जिसके बाद शिवसेना और एमएनएस के बीच लाउडस्पीकर को लेकर तकरार बढ़ गई।

पुलिस ने लिया ये एक्शन

राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने रामनवमी के मौके पर मुंबई में शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाया। हालांकि कुछ ही देर बाद पुलिस शिवसेना भवन पहुंची और इसे जबरन बंद करवा दिया। पुलिस ने उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया, जिस पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ बजाया जा रहा था। साथ ही पुलिस ने मनसे नेता यशवंत किल्लेकार को हिरासत में लेकर शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन ले गई।

MNS का अजान बना हनुमान चालीसा

बता दें कि पिछले दिनों मनसे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। राज ठाकरे ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि अगर पुलिस और प्रशासन जल्द ही मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती है तो मस्जिदों के सामने तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे।

राज ठाकरे ने चेतावनी देने के बाद यह भी कहा था, “मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। हर धर्म को प्रार्थना करने का अधिकार है, लेकिन मुझे अपने धर्म पर गर्व है। इसलिए इस बात का ख्याल जरूर रखना चाहिए कि आपकी किसी चीज से दूसरों को परेशानी न हो।”

राज ठाकरे के इस बयान के बाद मनसे कार्यकर्ता जगह-जगह लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ बजा रहे हैं। इस से पहले कुर्ला और घाटकोपर में भी मनसे कार्यकर्ताओ ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया गया था।

Back to top button