समाचार

एमएलसी चुनाव के दौरान कांस्टेबल ने पेश की मिसाल, इंसानियत के साथ निभाया फर्ज, जीत लिया दिल

पुलिस की छवि को लेकर काफी कुछ कहा जाता रहा है लेकिन अभी राजस्थान के करौली दंगों के दौरान कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा की इंसानियत के साथ निभाए गए फर्ज की तस्वीरें सामने आई थीं। नेत्रेश शर्मा दंगे के बीच एक जलते मकान से मासूम बच्चे और तीन महिलाओं को बचा लाए थे। अब यूपी के गोरखपुर के कांस्टेबल अनिल कुमार की ऐसी ही तस्वीरें सामने आई हैं जिनसे उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया है।

उत्तर प्रदेश में शनिवार को 36 सीटों पर एमएलसी चुनाव के लिए मतदान हुआ। वोटिंग सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक हुई। इसी मतदान के दौरान गोरखपुर  के गुलरिहा क्षेत्र के भटहट ब्लाक से एक अनोखी तस्वीर सामने आई। चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही अनिल कुमार ने फर्ज और इंसानियत की मिसाल पेश कर सभी का दिल जीत लिया। जिसके बाद पुलिस महकमे से लेकर अन्य जगहों पर भी उनकी चर्चा हो रही है।

गोद में दिव्यांग को ले बूथ तक पहुंचे

दरअसल, सिपाही अनिल अपने बूथ के बाहर दोनों पैरों से दिव्यांग ग्राम बनचरा के बीडीसी सदस्य संदीप सिंह को देखा। वो वोट डालने के लिए आए थे। उन्हें चिलचिलाती धूप में मतदान केंद्र तक पहुंचने में दिक्कत हो रही थी। जब कांस्टेबल अनिल कुमार ने उन्हें ऐसे देखा तो तुरंत बनचरा के बीडीसी सदस्य संदीप सिंह को गोद में उठाकर मतदान केंद्र तक पहुंचाया। लोगों ने कांस्टेबल अनिल के इंसानियत के साथ निभाए गए इस फर्ज को देखा तो उनकी तारीफ करते नहीं थके। कांस्टेबल अनिल के इस कदम की विभाग समेत पूरे इलाके में चर्चा हो रही है।

सीएम योगी ने भी डाला मत

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखपुर में एमएलसी चुनाव के दौरान वोट डाला। मतदान के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस पूरे प्रदेश में MLC सीटों पर चुनाव आयोजित किए गए हैं। मैं यहां अपना मतदान करने आया हूं और विधानसभा की तरह विधान परिषद में भी भाजपा का प्रचंड बहुमत होगा।

आपको बता दें कि 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी हुई थी, इनमें से 9 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने गए हैं। 27 सीटों पर आज चुनाव हुए। आपको बता दें कि इस चुनाव में भी बीजेपी और सपा के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला है।

Back to top button