राजनीति

BJP को डर दिखा रहे केजरीवाल को तगड़ा झटका, हिमाचल AAP प्रदेश अध्यक्ष समेत 3 नेता भाजपा में गए

पंजाब विधानसभा चुनाव में सफलता मिलने के बाद आम आदमी पार्टी की महत्वाकांक्षा बढ़ गई है, वो अन्य छोटे राज्यों में सरकार बनाने की उम्मीद में खूब हाथ-पैर मार रही है। AAP की मंशा छोटे-छोटे राज्यों से होते हुए देश की सत्ता पर काबिज होना है और अपनी पार्टी के किसी नेता को प्रधानमंत्री बनाना है। लेकिन हिमाचल प्रदेश  में अपनी उम्मीद लगाए बैठी आम आदमी पार्टी  को बीजेपी ने बड़ा झटका दे दिया है। एक तरफ AAP दावा कर रही थी कि हिमाचल में केजरीवाल से घबरा कर बीजेपी अपना मुख्यमंत्री बदल सकती है, लेकिन पार्टी अपने प्रदेश अध्यक्ष को ही साथ नहीं रख पाई।

AAP प्रदेश अध्यक्ष BJP में शामिल

जी हां, रविवार देर रात एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में बीजेपी ने AAP के हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर को पार्टी में शामिल करा लिया। उनके साथ ऊना के AAP अध्यक्ष इक़बाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन्हें बीजेपी में शामिल कराया।

आप के प्रदेश अध्यक्ष रहे अनूप केसरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की अनदेखी से नाराज होकर उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है।तीन AAP नेताओं के बीजेपी में शामिल होने का ये पूरा घटनाक्रम बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के चार दिवसीय हिमाचल दौरे से ठीक पहले हुआ। इसके लिए बीजेपी ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

केजरीवाल-भगवंत मान ने किया था रोड शो

आपको बता दें कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने हिमाचल के मंडी में रोड शो करके अपनी ताकत दिखाई थी। पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने तो यहां तक दावा किया था कि केजरीवाल के डर से बीजेपी सीएम जयराम ठाकुर को हटा कर अनुराग ठाकुर को सीएम बनाना चाहती है। हालांकि बीजेपी ने इसका खंडन किया था।

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में गुजरात के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन पार्टी के लंबे चौड़े दावों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का बीजेपी में शामिल हो जाना, एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

Back to top button