समाचार

बीएड छात्रा के जीवन का दर्दनाक अंत: 5 छात्र, 1 टीचर और 1 महिला टीचर पर उत्पीड़न का आरोप

एक लड़की दिल में सपने लिए अपने मामा के घर पढ़ने गई थी, उसके पिता ने भी अपनी बच्ची के भविष्य के लिए उसे मामा के पास पढ़ने भेज दिया था। लेकिन जब वो कॉलेज पहुंची तो उसका उत्साह बढ़ने के बजाय उसका दिल सिहर उठा। कुछ मनचले छात्रों और उनको सह देने वाले दो टीचरों ने उसका इतना उत्पीड़न किया कि वो बर्दाश्त नहीं कर सकी और तड़प-तड़प कर अपनी जान दे दी। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

राजस्थान के भरतपुर का मामला

राजस्थान के भरतपुर जिले के हलैना थाना इलाके में स्थित निजी कॉलेज की एक छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जहर खाने के बाद बड़े ही दर्दनाक तरीके से उसने तड़प-तड़प कर उसकी जान निकली।

गलत काम करना चाहते थे आरोप

इस संबंध में मृतक छात्रा के पिता ने हलैना थाने में 7 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है। मृतका के पिता ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि कॉलेज के ही 5 छात्रों और एक महिला तथा एक पुरुष टीचर द्वारा छात्रा को प्रताड़ित किया जा रहा था। मृतका के पिता ने कॉलेज के ही 5 छात्रों पर आरोप लगाया है कि वे उसकी पुत्री के साथ गलत काम करना चाहते थे। उसे रोज छेड़ते थे, डराते थे, खतरनाक तरीके से धमकियां देकर उसे मजबूर कर रहे थे। मृतका के पिता का यह भी आरोप है कि इस मामले में पूर्व में छात्रा ने कॉलेज में शिकायत दी थी। लेकिन उसे डांट फटकार कर चुप करा दिया गया।

मामा के यहां रहकर पढ़ती थी

छात्रा उद्योग नगर थाना इलाके के एक गांव की रहने वाली थी। लेकिन वह अपने मामा के यहां रहकर निजी कॉलेज से बीए बीएड की पढ़ाई कर रही थी। बताया जा रहा है कि 5 अप्रेल को छात्रा जब कॉलेज पहुंची तो वहां पांचो छात्रों ने उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया। उसके बाद छात्रा घर लौट गई। घर पहुंचने के बाद उसने जहर खा लिया।

इलाज के दौरान दर्दनाक मौत

उसके बाद परिजन उसे आरबीएम अस्पताल ले गये और वहां भर्ती कराया गया। लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत से पहले वो काफई तड़पी थी। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया। उसके बाद 6 अप्रेल को देर शाम मृतक छात्रा के पिता ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया।

पुलिस जांच में जुटी

हलैना थाना पुलिस ने मृतका के पिता की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वह पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में कुछ भी कहने इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि वह केस के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रही हैं। वह केस की कड़ी से कड़ी जोड़ने का प्रयास कर रही है। उसके बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button