समाचार

टाइम पर पहुंचने की जल्दी मे डिलीवरी बॉय का 3 बार एक्सीडेंट, खाना पहुंचाते ही फूटफूट कर रोने लगा

ऑनलाइन सामान, खाना आदि चीजें सीधे घर मंगाने के इस युग में डिलिवरी बॉय का काफी अहम रोल होता है। कई कंपनियां तय समय पर सामान या खाना डिलिवर करने का दावा करती हैं और कस्टमर भी घड़ी की सूई को पकड़े बैठे रहते हैं। घड़ी की सूई थोड़ा से आगे बढ़ी की पारा चढ़ गया और फिर डांट और शिकायतों का दौर शुरू हो जाता है। इन सब चीजों का डिलिवरी बॉय पर काफी दबाव रहता है और अक्सर तनाव में जल्दबाजी के चक्कर में एक्सीडेंट भी हो जाते हैं।

एक ऐसे ही डिलिवरी बॉय की दर्दभरी दास्तान सामने आई है जो समय पर खाना पहुंचाने के चक्कर में 3 बार एक्सीडेंट में अपनी जान खोते-खोते बचा और जब किसी तरह खाना लेकर कस्टमर के पास पहुंचा तो बिल्कुल टूट गया और कस्टमर के सामने ही फूट-फूट कर रोने लगा। इन कस्टमर ने ही इस डिलीवरी बॉय के दर्दभरे किस्से को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

कॉमेडियन साहिल शान ने शेयर की घटना

इस घटना को स्‍टैंडअप कॉमेडियन साहिल शाह ने अपने ट्विटर हैन्डल के जरिए साझा किया है । उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, आज मेरे पास एक फूड डिलीवरी बॉय भावुक होकर टूट गया क्योंकि मेरे भोजन को पहुंचाने की कोशिश में लगभग 3 हादसों से वो किसी तरह बचा। मैंने उसे पानी पिलाया और एक अच्छी टिप दी और फिर उससे माफ़ी मांगी क्योंकि मेरा 500 रुपये का खाना कभी भी उसके जीवन से बड़ा नहीं है। कृपया अपने डिलीवरी बॉय के साथ अच्छे से व्यवहार करें । वे अपना बेस्ट कर रहे हैं।

साहिल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “अगर आप खाना देर से खा रहे हैं तो ठीक है। मैं गुस्से को समझता हूं। लेकिन वे इसे आप तक पहुंचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं और आप कितने भी भूखे क्यों न हों.. यह कभी किसी की जान की कीमत पर नहीं होना चाहिए”।

साहिल ने आगे लिखा, “अपने डिलीवरी बॉय को टिप दें। उन्हें पर्याप्त सम्मान या पैसा नहीं मिलता है। उन्हें टिप दें। उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। उनसे बात करें। उनका सम्मान करें। थोड़ी सी सद्भावना बहुत आगे बढ़ जाती है।”


ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं साहिल शाह

साहिल शाह के ट्विटर पर 10 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। साहिल ने एक के बाद एक ट्वीट कर अपनी भावनाओं को आम जनता तक पहुंचाया है। उनके पास खाना लेकर पहुंचे एक डिलीवरी बॉय ने जब अपने साथ हुए वाकये को सुनाया तो उनका दिल पिघल गया क्योंकि वाकया सुनाते-सुनाते डिलीवरी बॉय रोने लगा। इसके बाद साहिल शाह ने उसे पानी पिलाया और उसे अच्छी टिप भी दी। इस घटना को उन्होंने तुरंत सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दिया।

Back to top button