समाचार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुमित्रा महाजन को सौंपा अपना इस्तीफा, जानिए क्यों?

नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दिल्ली पहुंचे और उपराष्ट्रपति चुनाव में वेटिंग की। वोट देने के बाद योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को सांसद पद से इस्तीफा सौंप दिया। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे हैं। Yogi resigned from post of mp.

इस वजह से योगी आदित्यनाथ ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

दरअसल, उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी को छः महीने के भीतर विधानसभा सभा का चुनाव लड़ना था। इसी वजह से ही उन्हें संसद सदस्य के पद से इस्तीफा देना पड़ा। वोट डालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, “उपराष्ट्रपति के तौर पर एक देश को योग्य नेतृत्व मिला है। देश के भावी उपराष्ट्रपति को हमारी शुभकामनाएं।”

योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के थोड़ी ही देर बाद प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी फूलपुर सांसद पद से इस्तीफा दे दिया। आपको बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की अटकलें काफी दिनों से लगाई जा रही थी। मौर्य के इस्तीफे के बाद उनके डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देकर मोदी कैबिनेट में शामिल होने की सभी अटकलों पर विराम लग गया।

योगी बोलेः पार्टी जैसा कहेगी वैसा ही करूंगा

सांसद के पद से इस्तीफा देने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पड़ोसी देश म्यांमार के दौरे पर जायेंगे। जहां पर यंगून शहर में वह दो दिन तक चलने वाली संगोष्ठी में शामिल होंगे। इस्तीफा देने के बाद योगी आदित्यनाथ मीडिया के सामने आये और कहा कि, पार्टी जैसा कहेगी मैं वैसा ही करूंगा और पार्टी के हर निर्देश का पालन किया जाएगा।

आपको बता दें कि आदित्यनाथ म्यांमार के यंगून शहर में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण सम्मेलन में भाग लेंगे। जहां एशिया के करीब 28 देशों के प्रतिनिधि भी मौजूद होंगे। गौरतलब है यंगून वह शहर है जहां बहादुर शाह जफर की कब्र है। यंगून को उसकी संस्कृतिक विरासत के लिए भी जाना जाता है। सीएम योगी ने कई बार ऐसे शहरों को भारतीय संस्कृति का ही हिस्सा माना है।

Back to top button