शादी के बाद अगर आप हनीमून मनाने की सोच रहे हैं,  तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे  गोल्डन चांस के बारे में जिसे शायद ही कोई अपने हाथ से जाने देगा. इस ऑफर में आपको फ्री में घूमने का मौका भी मिलेगा और साथ ही आपको इनाम की रकम भी दी जायेगी. और अगर आपकी किस्मत ज़्यादा मेहरबान हुई तो आप जीत सकते हैं पूरे 70 लाख रुपये. जी हाँ, आपने सही सुना, 70 लाख! पर आपको बता दें कि इस ऑफर को जीतने के लिए रखी गयी है एक अजीबो-ग़रीब शर्त. शर्त ये है की होटल में स्टे के दौरान अगर आप प्रेग्नेंट हो जाती हैं तो ही आपको 70 लाख का इनाम दिया जाएगा. है ना अजीब शर्त? yehuda hotel.

कहां है ये अनोखा होटल

येह्दा नाम का ये होटल इसरायल में स्थित है. इस होटल ने कस्टमर्स के लिए एक बहुत ही शानदार ऑफर पेश किया है. होटल ने कांटेस्ट का नियम ये रखा है की अगर आप इस होटल में उनके तय किये हुए डेट पर रहते हैं और कपल्स की बीवियां इस दौरान प्रेग्नेंट हो जाती हैं, तो इनाम के तौर पर उन्हें पूरे 70 लाख दिया जाएगा. इतना ही नहीं, इसके अलावा उनके रहने का पूरा खर्चा भी होटल की तरफ से उठाया जाएगा.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, इसरायल के येह्दा होटल में यह समारोह हर चार साल में एक बार आयोजित किया जाता है. होटल ने बताया की इस कांटेस्ट में शामिल होने के लिए बहुत बड़ी संख्या में लोग उस दिन होटल आते हैं. उनके सभी रूम लीप इयर के लिए पहले से ही बुक हो जाते हैं. होटल के नियम के अनुसार कपल्स को लीप इयर पर यानी 29 फ़रवरी को यहां रुकना  होता है. 29 फ़रवरी को यहाँ रुकने के कुछ दिन बाद अगर अगर किसी महिला को लगता है की वह प्रेग्नेंट है, तो इसकी जानकारी वो होटल मैनेजमेंट को देती हैं. जानकारी मिलने के बाद होटल से डॉक्टर्स की एक टीम जाकर इस बात की जांच करते हैं जिसके बाद ही पुष्टि की जाती है की महिला 29 फ़रवरी से गर्भवती है या नहीं. महिला के प्रेग्नेंट होने के 9 महीने बाद होटल सारे कंटेस्टेंट कपल्स में से दो कपल्स को विनर अनाउंस करता है. जिसके बाद उन्हें 70 लाख इनाम की राशि दे दी जाती है. इसरायल में लोगों के लिए लीप इयर का मतलब “प्रेग्नेंट इयर” होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.