राशिफल

Rashifal 1 April: आज 7 राशियों के लिए बन रहा है तरक्की का योग, विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ेगी साख

हम आपको शुक्रवार 1 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवारजनों के साथ अनबन होने की संभावनाएं रहेंगी। आर्थिक मामलों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। विदेश से जुड़े मामलों के लिए भी दिन शुभ रहने वाला है। नौकरी की तलाश पूरी होती दिखाई दे रही है। आपकी इनकम बढ़ने के भी चांस ज्यादा है। आपका मन काम में लगेगा। विश्वासघात से सावधान रहें। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज वाहन पर खर्च होगा। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान होंगे। युवा वर्गों को कंपटीशन की तैयारियों में कोई कमी नहीं लानी है, अतिरिक्त समय मिल रहा है तो उसका सदुपयोग करें। घरेलू सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। उधार दिया हुआ या अटका पैसा आपको वापस मिलने की पूरी संभावना है। आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ेगा। सहज ही सभी काम समय पर बनते नज़र आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। पैसों की तंगी महसूस होगी। लेकिन दोस्तों से आर्थिक सहायता मिलने के आसार हैं। निवेश करते समय सावधानी बरतें क्योंकि धोखा मिल सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। रोजमर्रा के काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे। पार्टनर के साथ ईमानदारी की बात आपके लिए फायदेमंद रहेगी। व्यापार व व्यवसाय से संबंधित कईं अनुभव होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवन में होने वाले बदलाव आपको कुछ नया सीखाकर जायेंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। आज काम ज्यादा होने के कारण आप थोड़े प्रोब्लम में रहेंगे लेकिन आपके दोस्त इन परेशानियों से आपको दूर रखेगें। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन कामयाबी का दिन है। नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। समय के साथ-साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। किसी विषय में जानकारी पर्याप्त नहीं है तो दूसरों की मदद लेना भी लाभदायक होगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा। आप कुछ साहस भरे कामों को पूरा करने में कामयाब होंगे। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा इसलिए वहीं कार्य करें जिसके बनने की उम्मीद हो।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अनैतिक कृत्यों से दूर रहें। पढ़ाई के प्रति रूचि बनी रहेगी। आज सिर्फ जरूरी कार्यो पर ध्यान दें और उसे पूरा करने के लिए पहले से योजना बना सकते है। इस राशि के लोगों के कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है। टीवी, सिनेमा व फैशन आदि क्षेत्रो से जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

durga maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप काफी हद तक सफल हो सकते हैं। कुछ जरूरी काम पूरे करने की कोशिश करें। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार जीत दिलाएगा। आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। नई नौकरी के कागजों पर साइन हो सकते हैं। चिड़ियों को दाना खिलाएं, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा। आपकी आमदनी में निरंतरता बनी रहेगी। आमदनी के किसी नए स्रोत के मिलने की उम्मीद है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नए लोगों से जुड़ सकते हैं। सकारात्मक रहेंगे तो कोई भी आपके सामने नहीं टिक सकेगा। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने के आसार हैं। आमदनी आपके अच्छी रहेगी, लेकिन बढ़ते हुए खर्च आपको मुश्किल में डाल सकते हैं। बेहतर होगा आप अपने बजट के अनुसार ही खर्च करें। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। बहुत ज्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ आपको तनाव और थकान ही देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिजनों का सहयोग मिलेगा। प्रेमी-युगल को आज सतर्क रहना चाहिए। बॉस की सौंपी गई जिम्मेदारियों को खुद उठाएं और कोई गलती की गुंजाइश न रखें। कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव नहीं करना चाहिए। आमदनी निरंतर बढ़ती रहेगी, लेकिन साथ ही खर्चों में भी इजाफा होगा। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती है। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

धार्मिक एवं पितृ सम्बन्धी यज्ञादि कार्यों में रुचि रहेगी। बिना वजह किसी के साथ न उलझें। शुगर के मरीज महामारी में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। किसी बात को लेकर सकारात्मक बने रहने से घर का माहौल खुशनुमा रहने की उम्मीद है। आपका आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहेगा। मानसिक रुप से अस्वस्थता बनी रहेगी। अति आत्मविश्वास में आकर किया गया कार्य सफल नहीं होगा और नए आयाम भी खोजने की जरूरी है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की गणेश जी सलाह देते हैं। परिवार के कुछ मामलों में आपको अनदेखी करने से बचना चाहिए। अगर आपका कारोबार मंदा चल रहा है तो आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप सकारात्मक रहें, जल्द ही परिस्थिति में सुधार नजर आएगा। घर में भाई-बहन की मदद करने से आपको से अच्छा महसूस होगा। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। अल्प प्रवास तथा पर्यटन हेतु जा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कम मेहनत का अधिक फल मिलेगा। धन के क्षेत्र में कुछ वृद्धि होती आपको देखने को मिल सकती हैं। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम पर अधिक फोकस करने की सलाह दी जाती है। रोजगार के अच्छे अवसर आपको प्राप्त होने वाला है। आज किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी। ऑफिस के कार्यो में आज आपके सहकर्मी आपसे मदद मांग सकते है। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है।

आपने Rashifal 1 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button