समाचार

बीजेपी ज्वाइन करने पर निदा खान पर जानलेवा हमला, तीन तलाक की लड़ाई में निभाया था अहम रोल

बीजेपी का समर्थन करने वाले मुसलमान समुदाय के लोगों को अपने ही समुदाय के कट्टर लोगों से काफी विरोध का सामाना करना पड़ा रहा है। नया मामला यूपी के बरेली का है, जहां सामाजिक कार्यकर्ता निदा खान पर जानलेवा हमला किया गया, हाल ही में निदा ने बीजेपी ज्वाइन किया है जिससे कुछ लोग नाराज थे। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं।

निदा खान पर जानलेवा हमला

तीन तलाक के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली औऱ बरेली में आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार शादी समारोह में पहुंची निदा को देखकर भाजपा छोड़ने के नारे लगाए गए। पुलिस को दी तहरीर में निदा ने खुद और परिवार पर जानलेवा हमले का आरोप भी लगाया है।

 पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

निदा खान ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि वो अपने मामा की बेटी की शादी में 26 मार्च को पीलीभीत रोड स्थित एक मैरिज होम पहुंची थीं। वहां कुछ लोगों ने भाजपा छोड़ने का दबाव बनाया और नारे लगाने लगे। शादी में परिवार के सदस्य भी पहुंचे थे। निदा खान की तहरीर पर पति सहित आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बता दें कि निदा खान आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी चलाती हैं। पिछले दिनों निदा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की तो अब उनके विरोधी गुस्से में हैं। उन्होंने बताया कि शादी समारोह में पहुंचने से पहले ही मामा के बेटे बरकात ने मुझे मैसेज किया कि मेरे खालू तस्तीम मियां, शीरान रजा और अर्सलान और मेरे मामू जरताब और बुरहान विरोध कर रहे हैं।

निदा को दी गई धमकी

इन लोगों ने शर्त रखी है कि अगर निदा बीजेपी ज्वाइन करने पर तौबा करें तो उसे आने दिया जाएगा वरना समारोह में शामिल नहीं होने देंगे। निदा ने बताया कि उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं शादी समारोह में जबरदस्ती आई तो जान से मार देंगे।

धारदार हथियार से हमला

निदा खान का आरोप है कि जब हम शादी समारोह में पहुंचे तो वहां मौजूद भीड़ ने उन्हें घेर लिया। भीड़ में ये लोग भी शामिल थे। तौबा न करने पर गाली गलौच और जान से मारने की धमकी देने लगे। जान से मारने की नीयत से धारदार हथियारों से हमला किया। इस हमले में उसके हाथों में चोट तक आई है। घटना की सूचना पुलिस को फोन से दी। थाना बारादरी की पुलिस वहां पहुंची तब ये लोग वहां से भाग गए।

जब से यूपी में दोबारा बीजेपी की सरकार बनी है तब से कट्टर मुस्लिमों का गुस्सा उन मुसलमानों पर फूट रहा है जिन्होंने बीजेपी को वोट दिया या उनका समर्थन कर रहे हैं। कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर यूपी समाजवादी पार्टी की सरकार आ जाती तो शायद ये लोग जुल्म की सारी हदें ही पार कर जाते।

Back to top button