समाचार

BJP का प्रचार और जीत पर मिठाई बांटने पर बाबर की पीट-पीटकर हत्या, विधायक ने दिया जनाजे को कंधा

यूपी के कुशीनगर में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक मुस्लिम युवक की मॉब लिंचिंग कर हत्या कर दी गई। इस युवक का कसूर सिर्फ इतना था कि वो बीजेपी का समर्थक था और उसने प्रचार किया फिर जीत पर मिठाई बांटी। ये बात बाबर के पड़ोसियों और रिश्तेदारों को पसंद नहीं आई और उसे दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया फिर छत से नीचे फेंक दिया गया।

कुशीनगर के रामकोला थाने की घटना

यह घटना उत्तर प्रदेश के कुशीनगर  के रामकोला थाने के कठघरही गांव की है, जहां बाबर नाम के मुस्लिम युवक को BJP का प्रचार करने और सरकार बनने पर मिठाई बांटने के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। मुस्लिम युवक की उसके पड़ोसियों ने जमकर पिटाई की। पीड़ित को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा फिर लखनऊ रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना बीते 20 मार्च की है। मृतक का शव आज गांव में पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने शव शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। मामला सत्ताधारी दल से जुड़ा होने के कारण प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया। क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंच गए। मृतक बाबर के परिजनों का कहना था कि पड़ोस में रहने वाले लोग इस बात पर नाराज थे कि बाबर BJP का प्रचार क्यों कर रहा है। आरोपियों ने कई बार बाबर को BJP का प्रचार करने से मना किया था।

मृतक के भाई चंदे आलम ने कहा कि बाबर ने 10 मार्च को भाजपा की सरकार बनने के बाद गांव में मिठाई भी बांटी थी। इस वजह से उसके पड़ोसी नाराज थे। बताया जा रहा है कि बीते 20 मार्च को दुकान से लौटने के बाद बाबर ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा दिया, इस बात से गुस्साए उसके पट्टीदार अजीमुल्लाह, आरिफ, ताहिद, परवेज ने साथियों के साथ उस पर हमला बोल दिया। सभी ने मिलकर उसके साथ जमकर पिटाई की।

मृतक की पत्नी फातमा ने कहा कि पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी बाबर को पीटा। जान बचाने के लिए बाबर अपनी छत पर चढ़ गया, लेकिन वहां भी पड़ोसी पहुंच गए और छत से बाबर को नीचे फेंक दिया। वहीं मृतक की मां जैबुन्निशा ने कहा कि छत से गिरे बाबर को रामकोला सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ में इलाज के दैरान बाबर की मौत हो गई।

परिजनों ने कहा कि बाबर ने रामकोला थाने से लेकर कई अधिकारियों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी लेकिन अनसुना कर दिया गया। रामकोला थाने में सुनवाई न होने पर दबंगों के हौसले बुलंद हो गए. उन्होंने बाबर के साथ जमकर मारपीट की। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बाबर की पत्नी ने रामकोला थाने में तहरीर दी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


बीजेपी विधायक ने जनाजे को दिया कंधा

मौके पर पहुंचे कसया SDM ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। जो दोषी होगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी। क्षेत्रीय विधायक पीएन पाठक और प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजन अंतिम संस्कार करने को राजी हुए। क्षेत्रीय विधायक पीएन पाठक ने खुद मृतक बाबर के शव को कंधा दिया।

Back to top button